ये RSS का काम नहीं…’, अयोध्या में बीजेपी की हार पर पहली बार बोले चंपत राय

0
12
ये RSS का काम नहीं...', अयोध्या में बीजेपी की हार पर पहली बार बोले चंपत राय
ये RSS का काम नहीं...', अयोध्या में बीजेपी की हार पर पहली बार बोले चंपत राय

Raebareli News: रायबरेली पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और अयोध्या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने अयोध्या में हुई बीजेपी की हार पर प्रतिक्रिया दी है. चंपत राय विश्व हिंदू परिषद के 10 दिन के प्रशिक्षण समापन समारोह में शिरकत करने आए थे.  चंपत राय अयोध्या में राम मंदिर बनने के बावजूद भी मिली बीजेपी की हार पर जवाब देने से बचते नजर आए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीतिक मामले हैं इस पर कुछ भी नहीं बोलना है.

वहीं चंपत राय ने कहा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का राजनैतिक कार्य नहीं है यह सौ साल चल रहा है. हम हिंदू समाज को मिलकर काम करने का प्रयास कराते हैं, देश की समस्याओं के प्रति जागरूक करते हैं. हमारी जागरूकता को सरकार को सलाह देना नहीं माना जाना चाहिए. वहीं उन्होंने अयोध्या में लोगों की दुकानें व घर तोड़ने के कारण हुई हार पर कहा कि यह मामला है प्रशासन का है. चंपत राय गोपाल सरस्वती विद्या मंदिर में चल रहे 10 दिवसीय विश्व हिंदू परिषद के प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचे थे.

बता दें अयोध्या फैजाबाद लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है और लोकसभा चुनाव में इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की है. सपा के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को हराया है. फैजाबाद सीट पर हुई लल्‍लू सिंह की हार चर्चा का विषय बन गयी है. क्योंकि बीजेपी सरकार में ही यहां पर राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ और 22 जनवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अयोध्या में भव्य भव्य मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here