राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

0
128

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के इंदौर शहर आने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले संदिग्ध आरोपी को नागदा पुलिस ने पकड़ लिया है। इस मामले की जानकारी नागदा पुलिस ने इंदौर क्राइम ब्रांच को दी है। अब क्राइम ब्रांच नागदा आकर उक्त व्यक्ति कि शिनाख्त करेगी कि वह आरोपी है या नहीं। नागदा थाना प्रभारी श्याम चंद्र शर्मा ने बताया कि इंदौर क्राइम ब्रांच ने उन्हें एक फोटो भेजा था और सूचना दी थी कि राहुल गांधी को धमकी देने वाले आरोपी का हुलिया यह है। क्राइम ब्रांच ने बताया था कि इस कि इसकी तलाश है।

पकड़ा गया आरोपी नरेंद्र ने ही 16 नवंबर को गुजराती स्वीट्स पर धमकी भरा पत्र भेजा था। पत्र में इंदौर में बम धमाके और राहुल गांधी-कमलनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। मिठाई व्यवसायी अजय जैन प्रेमचंद जैन की शिकायत पर आरोपित पर केस दर्ज किया था।पुलिस की 10 टीमों ने इंदौर,उज्जैन,नागदा,रतलाम सहित 15 शहरों में छानबीन की, लेकिन नरेंद्र हाथ नहीं आया। बुधवार को जवानों ने ढाबे पर देखा और पकड़ लिया। उसने बताया कि परिवार कांग्रेस समर्थक था, लेकिन बाद में उसकी मानसिकता बदल गई। जिस खालसा चौक में कमलनाथ का विरोध हुआ उस दिन भी नरेंद्रसिंह मौजूद था।

फोटो के आधार पर नागदा पुलिस पिछले कुछ दिनों से उसे तलाश रही थी। गुरुवार को पुलिस को दोपहर 2 बजे सूचना मिली कि इस हुलिए वाला व्यक्ति नागदा में बाईपास पर एक होटल पर खाना खा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति को पकड़कर थाने ले आई है। 69 वर्षीय नरेंद्रसिंह कम पढ़ा-लिखा है, लेकिन शातिर है। वह जहां भी जाता था डायरी में नाम-पता लिख लेता था। विद्यानगर गुरुद्वारा पर रुकने के दौरान गुजरात स्वीट्स का डिब्बा देख लिया था। उस पर गुजरात-बंगाली स्वीट्स लिखा हुआ था। करनाल जाने के दौरान अमनदीप का वोटर आइडी मिल गया था। रतलाम विधायक चेतन्य कश्यप के घर से थोड़ी दूरी पर नई रोड गुरुद्वारा है। यहां आते-जाते वक्त विधायक का नाम-पता लिख लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here