दीपावली उत्सव के माध्यम से दिया  भारतीय संस्कृति का संदेश

0
42

दीपावली उत्सव के माध्यम से दिया  भारतीय संस्कृति का संदेश

नई दिल्ली ( सी.पी.एन.न्यूज़  ) :   इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पूर्वी दिल्ली द्वारा दीपावली उत्सव का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया , अध्यक्ष डॉ ग्लैडविन i ने बताया कि इस बार का दीपावली उत्सव समर्पित था सदियों के उस संघर्ष और उन असंख्य सनातनी बलिदानियों को जिनके कारण आज हम भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण के साक्षी बन रहे हैं ।।

कार्यक्रम में 400 से अधिक चिकित्सक व उनके परिवार जनों ने हिस्सा लिया, कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण माँ गौरा-शंकर की अद्भुत मनमोहक झांकी  रही इसके अतिरिक्त  प्रभु श्री राम-सीता मैया, लक्ष्मण जी , बजरंगबली ,राधे-कृष्ण की प्रेम भरी नयनाभिराम लीला ने सबका मन मोह लिया ।। चिकित्सकों द्वारा भक्ति रस में डूबे डांडिया नृत्य व सामूहिक हनुमान चालीसा ने वातावरण को भावुक और राममय बना दिया , बालकों के लिए रामायण आधारित प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया जिसके विजेताओं को उपहार दिए गए  ।। कार्यक्रम में भिन्न-भिन्न प्रकार की चाट व शाकाहारी व्यंजनों का
लोगों ने आनंद लिया ।।

डॉ त्यागी ने बताया कि दीपावली भारत का सबसे बड़ा पर्व है और जब समाज का सबसे अधिक प्रबुद्ध वर्ग भारतीय सांस्कृतिक मान्यताओं के साथ इस पर्व का आयोजन करते हैं तो समाज में इसका सकारात्मक सन्देश जाता है ।। इस अवसर पर डॉ दीपा गुप्ता, डॉ ममता ठाकुर,  डॉ क्षमा बत्रा,  डॉ कुमार गांधी, डॉ प्रीति गौड़, डॉ वीरभद्र , डॉ मीनाक्षी,  डॉ वधवा , डॉ अश्विनी गोयल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे  ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here