मायावती की पार्टी ने बिहार में फूंका चुनावी बिगुल, सभी 40 सीटों पर लड़ने का किया एलान

0
22

मायावती की पार्टी ने बिहार में फूंका चुनावी बिगुल, सभी 40 सीटों पर लड़ने का किया एलान

बहन मायावती की पार्टी बीएसपी अब बिहार में उम्मीदवारों का एलान करने में जुट गई है. इसको लेकर पार्टी के केंद्रीय प्रभारी व राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में ‘इंडिया’ गठबंधन और एनडीए गठबंधन में अभी सीटों को लेकर तस्वीर साफ नहीं दिख रही है, लेकिन एकला चलो की राह पर चलने वाली बहन मायावती (Mayawati) की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (BSP) अब उम्मीदवारों का एलान करने में जुट गई है. आज (28 फरवरी) बिहार में बहुजन समाज पार्टी ने बिहार के सभी 40 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का एलान करते हुए उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है. बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय प्रभारी व राज्यसभा सांसद रामजी गौतम (Ramji Gautam) ने पटना में लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार को अहम घोषणा की.

बक्सर सीट पर प्रत्याशी तय

सांसद रामजी गौतम ने कहा कि बिहार के सभी 40 सीटों पर बहुजन समाजवादी पार्टी उम्मीदवार उतारेगी. अभी चार दिनों तक पार्टी के अधिकारियों के साथ पटना में बैठक होगी. अभी तक 40 में से एक सीट बक्सर पर बीएसपी के बिहार प्रभारी रहे अनिल सिंह को प्रत्याशी बनाने का निर्णय ले लिया गया है. बाकी 39 सीटों पर एक सप्ताह के अंदर लिस्ट जारी कर दिया जाएगा.

‘हर हाल में हमारे प्रत्याशी चुनाव जीतकर आएंगे’ 

आगे बीएसपी नेता ने बताया कि सभी सीटों पर सामाजिक समीकरण को देखते हुए प्रत्याशियों को उतारने का निर्णय लिया जा रहा है, जहां जिस समाज की बहुलता होगी और उसके अनुसार हम लोग उम्मीदवार उतारेंगे. उन्होंने कहा कि अभी हमने बक्सर के लिए एक प्रत्याशी के नाम की घोषणा की है. हर हाल में हमारे प्रत्याशी चुनाव जीतकर आएंगे. इसके अलावा अन्य सीटों पर भी हमारी नजर रहेगी कि हमारे प्रत्याशी जीतकर आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here