12 घंटे के अंदर पटना में टूट गई शादी, दुल्हन ने दूल्हे को दिया तीन तलाक, जानें वजह

0
42

पटना में 12 घंटे के अंदर टूट गई शादी, दुल्हन ने दूल्हे को दिया तीन तलाक, जानें वजह

Bride Gives Triple Talaq To Groom Within 12 Hours Of Marriage In Patna |  Bihar News: पटना में शादी बना मजाक, 12 घंटे के अंदर 'दुल्हन' ने 'दूल्हे' को  दिया 'तीन तलाक'!

पटना के फुलवारी शरीफ इलाके का मामला है. दोनों पक्षों के माता-पिता ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, लेकिन दुल्हन मानने के लिए तैयार नहीं हुई.

शादी को यादगार बनाने के ल‍िए अक्सर ग्रैंड तरीका अपनाया जाता है. दुल्‍हन की भव्‍य एंट्री होती है और दूल्‍हा अपनी होने वाली पत्‍नी का स्टेज पर वेलकम करता है. हालांकि कभी-कभी शादियों में ऐसी घटना भी हो जाती है क‍ि विवाह के टूटने की नौबत आ जाती है. ऐसा ही एक मामला राजधानी पटना से सामने आया है. रविवार (29 अक्टूबर) को पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में एक महिला ने शादी के 12 घंटे के भीतर अपने पति को ‘तीन तलाक’ दे दिया.

शादी समारोह के दौरान खाने को लेकर हुआ था विवाद

तलाक की जो वजह सामने आई है उसे जानकर आप चौंक जाएंगे. बताया जाता है कि शादी समारोह के दौरान खाने को लेकर वर और वधू पक्ष के बीच विवाद हो गया था. बारात के लोगों ने शादी के दौरान उन्हें परोसे जा रहे खाने को लेकर शिकायत की जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हो गया. दूल्हे गुलाम नबी की दुल्हन के भाई के साथ कहासुनी हो गई जिसने कथित तौर पर गुलाम नबी को मारा. दोनों पक्षों के माता-पिता ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की लेकिन स्थिति नियंत्रण से बाहर हो चुकी थी.

बिहार के नवादा के अंसार नगर का रहने वाला था दूल्हा

काफी समझाने के बाद भी दुल्हन ने शादी तोड़ने का फैसला कर लिया. इसके बाद महिला ने कथित तौर पर रविवार की सुबह उस व्यक्ति को ‘तीन तलाक’ दे दिया. दूल्हा नवादा के अंसार नगर का रहने वाला है और शादी फुलवारीशरीफ की इमाम कॉलोनी के एक सामुदायिक केंद्र में हुई थी.

गौरतलब है कि अगस्त 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक की प्रथा को असंवैधानिक घोषित कर दिया था. इसके बाद, जुलाई 2019 में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम के अधिनियमन ने एक अगस्त 2019 से देश में तीन तलाक को अवैध बना दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here