जन लोकपाल को भूल चुके हैं केजरीवाल : कैलाश जैन

0
41

जन लोकपाल को भूल चुके हैं केजरीवाल : कैलाश जैन

नई दिल्ली  ( सी.पी.एन.न्यूज़ ) : जिस  लोकपाल बिल के ऊपर दिल्ली की जनता ने दिया था अरविंद केजरीवाल को वोट, आज उसी मुद्दे को पूरी तरह से भूल चुके है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जी हां ऐसा कहना है बाबरपुर जिला कांग्रेस कमिटी के पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश जैन का।

कैलाश जैन ने कहा की जब अरविंद केजरीवाल सत्ता में भी नहीं आए थे और न ही जब उनकी आम आदमी पार्टी का गठन हुआ था उससे भी पहले उन्होंने अन्ना हजारे के आंदोलन में लोकपाल बिल को लाने की बात कही थी। कैलाश जैन ने आगे कहा कि लोकपाल बिल के तहत देश में यदि किसी भी राजनेता, मंत्री या सरकारी सेवकों द्वारा भ्रष्टाचार किया जाता है, तो सरकार की अनुमति के बिना उसके खिलाफ मुकदमा चलाने की शक्ति किसी एक व्यक्ति के ऊपर होती, जो कि सरकार से भी ऊपर होता। इस लोकपाल बिल के आधार पर ही दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को और उनकी नई बनाई हुई आम आदमी पार्टी को वोट दिया था और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया था। कैलाश जैन ने आगे बताया की अपने पहले कार्यकाल में जब कांग्रेस के समर्थन से अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सरकार बनाई थी तब उन्होंने लोकपाल बिल के विषय में ही यह कहकर 49 दिन में सरकार तोड़ी
थी की अभी हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं है और जब हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार बन जाएगी तो हम सबसे पहले लोकपाल बिल लेकर आएंगे। उसके बाद दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की पूर्ण बहुमत की सरकार भी बनी और तब से लेकर आज का दिन है, आज तक ना तो लोकपाल बिल आया और ना ही अब लोकपाल बिल लाने के विषय में कोई बात होती है।

कैलाश जैन ने आगे कहा कि दिल्ली की जनता की आंखों में धूल झोंक के कब अरविंद केजरीवाल आम आदमी से ख़ास आदमी बन गए पता ही नहीं चला। कैलाश जैन ने आगे कहा की अरविंद केजरीवाल की सरकार के 50 प्रतिशत मंत्री तो ऐसे है जो भ्रष्टाचार की वजह से या तो जेल में है या जेल में रह कर आ चुके है, वही 15 से 20 विधायक ऐसे है जिन के ऊपर कोई ना कोई मुकदमा चल रहा है। कैलाश जैन ने आगे कहा की जनता को अब धीरे धीरे इस बात का एहसास हो गया है की अरविंद केजरीवाल पर सत्ता का रंग चढ़ गया है, जो मुफ्त का चस्मा अरविंद केजरीवाल ने जनता को पहनाया था वह अब उतरने लगा है और अब दिल्ली की जनता फिर से पुराने दिनों को याद कर रही है जब कांग्रेस की सरकार के समय दिल्ली का चहुंमुखी विकास हो रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here