पति की गैरमौजूदगी में कल्पना सोरेन ने संभाली चुनावी रैली की कमान, कहा- ‘अगर BJP जीती तो…’

0
16
Oplus_131072

पति की गैरमौजूदगी में कल्पना सोरेन ने संभाली चुनावी रैली की कमान, कहा- ‘अगर BJP जीती तो…’

झारखंड मुक्ति मोर्चा की नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेने ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की सरकार प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पर हमला बोला है. जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन ने गुरुवार (4 अप्रैल) को दावा किया कि अगर बीजेपी केंद्र की सत्ता में लौटी तो राज्य को पिछड़ेपन की दिशा में धकेल देगी. हजारीबाग में जेएमएम के 45वें स्थापना दिवस समारोह में एक सभा को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने केंद्र की सरकार को तनाशाह करार दिया.

झारखंड मुक्ति मोर्चा की नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेने ने कहा, ”केंद्र की सरकार प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. अगर आप यहां से बीजेपी नेताओं को जिताएंगे और बीजेपी दोबारा केंद्र की सत्ता में आई तो झारखंड काफी पीछे चला जाएगा.”

कल्पना सोरेन का बीजेपी पर निशाना

जेएमएम की नेता कल्पना सोरेन ने आरोप लगाते हुए कहा, ”बीजेपी को झारखंड पसंद नहीं है और वह प्रदेश के लोगों से नफरत करती है. उन्हें यह पसंद नहीं है कि हम आत्मसम्मान के साथ उनसे आंख में आंख मिलाकर बात करें.” उन्होंने दावा किया कि उन्हें यह पसंद नहीं है कि झारखंड से कोई भी छात्र पढ़ाई के लिए विदेश जाए. कल्पना सोरेने ने लोगों से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के उम्मीदवारों का समर्थन करने का आग्रह किया ताकि झारखंड उसी तरह प्रगति कर सके जिस तरह से वह अभी बढ़ रहा है.”

सीएम चंपई सोरेन ने क्या कहा?

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जेएमएम स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि कुछ जरूरी वजहों से वे हजारीबाग में झामुमो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग नहीं ले सके. उन्होंने एक्स पर लिखा, ”कुछ अपरिहार्य कारणों से मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थापना दिवस के महत्वपूर्ण अवसर पर आपके साथ नहीं हूं. लेकिन न रहते हुए भी मैं हर पल आपके साथ हूं.”

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने आगे कहा कि झारखंड राज्य आंदोलन के समय से ही हज़ारीबाग JMM का एक प्रमुख गढ़ रहा है. पिछले चार वर्षों में हमारी सरकार ने झारखंड के मूल निवासियों और आम लोगों के जीवन स्तर में बदलाव लाने का प्रयास किया है। हमने हर जरूरतमंद परिवार को पेंशन, राशन, कपड़े और अन्य योजनाओं का लाभ दिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here