पटना में गोली मारकर लूट लिया था सोना, मास्टरमाइंड धराया, कांग्रेस के छात्र विंग से जुड़ा था आरोपित

0
30

पटना में गोली मारकर लूट लिया था सोना, मास्टरमाइंड धराया, कांग्रेस के छात्र विंग से जुड़ा था आरोपित

सात मार्च को डाकबंगला चौराहे के पास लूट हुई थी. सोना व्यापारी दिल्ली का रहने वाला था. अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

राजधानी पटना में सात मार्च को बदमाशों ने गोली मारकर दिल्ली के स्वर्ण व्यापारी से सोना लूट लिया था. सोना व्यापारी के साथ उसका बेटा भी उस दिन मौजूद था. बैग छीनने के दौरान बदमाशों और व्यापारी में हाथापाई हुई थी. इसी बीच एक बदमाश ने गोली चला दी थी जो व्यापारी के बेटे के हाथ में लग गई थी. इस सोना लूट कांड का पुलिस ने सोमवार (11 मार्च) को खुलासा कर दिया. इस मामले में पुलिस ने कांड के मास्टरमाइंड सैयद अली रजा हाशमी को गिरफ्तार किया है. उसका कनेक्शन कांग्रेस के छात्र विंग एनएसयूआई (NSUI) से रहा है. पटना कॉलेज से आरोपित ने मॉस कॉम की पढ़ाई की है.

डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में बनाई गई थी टीम

इस मामले में सिटी एसपी सेंट्रल चंद्र प्रकाश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सात मार्च को डाकबंगला चौराहे के पास एक घटना हुई थी. एक सोना व्यापारी से दो किलो से थोड़ा अधिक सोना लूट लिया गया था. घटना के बाद जांच के लिए एक टीम बनाई गई थी. डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी. काफी जल्दी जांच शुरू की गई. टेक्निकल तरीके से अनुसंधान किया गया. सीसीटीवी खंगाले गए. रविवार (10 मार्च) को कांड का उद्भेदन हो गया है. एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है.

अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी

एसपी सेंट्रल ने बताया कि कांड में तीन बाइक का इस्तेमाल हुआ था. तीनों को पुलिस ने जब्त कर लिया है. इस कांड में संलिप्त अन्य जो अभियुक्त हैं उनका नाम-पता ले लिया है. गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जो गिरफ्तार किया गया है उसका नाम सैयद अली रजा हाशमी है. ये रहने वाला है खाजे चांद छपरा (वैशाली) का रहने वाला है. अनुसंधान में आया है कि दो बाइक चोरी की थी जो सैयद अली रजा हाशमी के पैतृक घर के आसपास से चोरी हुई थी. बाकी और जो रिकवरी होगी उसके बारे में आगे जानकारी दी जाएगी. तीन बाइक के साथ एक मोबाइल को भी बरामद किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here