अमृतपाल के संगठन के चार गिरफ्तार सदस्यों को डिब्रूगढ़ लाया गया, मुख्यमंत्री ने सुरक्षा का आश्वान दिया

0
58

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के चार संदिग्ध करीबी सहयोगियों को पंजाब पुलिस द्वारा डिब्रूगढ़ ले जाने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा कहते हैं, यह पुलिस से पुलिस का सहयोग है। इससे पूर्व कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के चार सहयोगियों को सुरक्षा कारणों के चलते रविवार को असम के डिब्रूगढ़ जिले में लाया गया। उन्हें डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रखा गया है। पंजाब पुलिस के एक एसपी रैंक के अधिकारी पुलिस अधीक्षक तेजबीर सिंह हुंदल ने गिरफ्तार किए गए चार लोगों को असम शिफ्ट करने के लिए टीम का नेतृत्व किया। हालांकि न तो पंजाब पुलिस की टीम और न ही असम पुलिस के किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

सूत्रों ने कहा कि पंजाब में प्रो खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के बीच सिंह के चार गिरफ्तार सहयोगियों को 19 मार्च को डिब्रूगढ़ लाया गया था। सूत्रों के अनुसार, सिंह का सहयोगी डिब्रूगढ़ जिले में पकड़ा गया था और असम के शीर्ष पुलिस अधिकारी अमृतपाल सिंह के सहयोगियों के मामले को संभालेंगे। खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के चार गिरफ्तार साथियों को थोड़ी देर पहले वायुसेना के विशेष विमान से डिब्रूगढ़ लाया गया है। उन्हें डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। उनके साथ आईजी जेल सहित पंजाब पुलिस की 27 सदस्यीय टीम है। डिब्रूगढ़ के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने उच्च सुरक्षा के साथ मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

इस बीच, पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को प्रो-खालिस्तान संगठन, वारिस पंजाब डे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया, जिसके तुरंत बाद उनके फरार होने की बात कही गई थी। पंजाब पुलिस ने संगठन के सदस्यों के खिलाफ बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था, जिनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। ”वारिस पंजाब डे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित किया गया है। उनकी दो कारों को जब्त कर लिया गया और बंदूकधारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। एएनआई ने जालंधर के कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल के हवाले से कहा कि हमने यह भी जांचा कि क्या उनके सुरक्षा एस्कॉर्ट्स की आग्नेयास्त्र कानूनी रूप से खरीदे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here