पाकिस्तान में मारी गईं 2 बहने;स्पेन में पिता गिरफ्तार

0
63

पाकिस्तान में मारी गईं 2 बहनों के पिता स्पेन में गिरफ्तार

बार्सिलोना, 22 फरवरी – मॉसोस डी एस्क्वाड्रा, या पूर्वी स्पेनिश प्रांत बार्सिलोना की पुलिस, और राष्ट्रीय पुलिस ने बुधवार को टेरासा में दो बहनों के पिता को गिरफ्तार किया, जिनकी पिछले साल पाकिस्तान में उनके कुछ रिश्तेदारों ने हत्या कर दी थी।

जांच से जुड़े सूत्रों ने पुष्टि की है कि मॉसोस और राष्ट्रीय पुलिस ने टेरासा में एक संयुक्त अभियान में दो बहनों आरोज और अनीसा अब्बास के पिता गुलाम अब्बास को गिरफ्तार किया।

“ऑनर क्राइम”

24 और 21 वर्ष की दो बहनों की हत्या तथाकथित “ऑनर क्राइम” के मामले में की गई थी। बार्सिलोना प्रांत में रहने वाले इस पाकिस्तानी परिवार की कई महीनों की जांच के बाद बेहद गोपनीय तरीके से पुलिस ऑपरेशन चलाया गया। चूंकि मई में दोहरी स्त्री-हत्या का यह मामला प्रकाश में आया था, मॉसोस डी एस्क्वाड्रा ने टेरासा में रहने वाली दो बहनों के रिश्तेदारों और परिचितों से पूछताछ करना शुरू किया, जिसमें उनके पिता, भाई और एक चाचा शामिल थे, ताकि हत्याओं में उनकी कथित संलिप्तता का निर्धारण किया जा सके। पाकिस्तान की यात्रा के दौरान, दो बहनों को एक भाई सहित उनके रिश्तेदारों ने मार डाला, क्योंकि वे अपने पतियों को जबरन विवाह से तलाक देना चाहती थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here