IPL प्लेऑफ में इंग्लैंड के खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं? मामले पर लटकी अगर-मगर की तलवार; आ गया लेटेस्ट अपडेट

0
15

IPL प्लेऑफ में इंग्लैंड के खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं? मामले पर लटकी अगर-मगर की तलवार; आ गया लेटेस्ट अपडेट

प्लेऑफ में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बना हुआ है. अब इस मामले को लेकर BCCI और ECB में गहन चर्चा चल रही है.

पिछले दिनों इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से खबर आई थी कि इंग्लैंड के खिलाड़ी IPL 2024 के प्लेऑफ मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि 1 जून को शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ टी20 सीरीज खेलनी है. अगर ऐसा हुआ तो जोस बटलर (RR), फिल साल्ट (KKR), विल जैक्स (RCB) समेत कई धाकड़ बल्लेबाज और कई अन्य खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं. मगर अब खबरें हैं कि इंग्लैंड के खिलाड़ी प्लेऑफ मैचों के लिए उपलब्ध रह सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार BCCI और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच IPL 2024 के प्लेऑफ चरण को लेकर चर्चाएं चल रही हैं. अभी तक यह तय नहीं है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर प्लेऑफ के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं. रिपोर्ट में बताया गया है कि लीग के अहम चरण में आने के बाद कोई भी फ्रैंचाइज़ी खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करना चाहती. इसी मसले को सुलझाने के लिए दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड्स के बीच बातचीत चल रही है. यह भी बताया गया है कि खिलाड़ियों को सीजन के बीच में टूर्नामेंट छोड़ देने के परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ होगी सीरीज

इंग्लैंड और पाकिस्तानी टीम 22 मई से 30 मई तक 4 टी20 मैच खेलेंगी. इसी कारण इंग्लैंड के खिलाड़ियों के प्लेऑफ में खेलने की उम्मीदों पर संकट के बादल छाने लगे थे. अगर मसले को नहीं सुलझाया जा सका तो IPL प्लेऑफ से पहले जोस बटलर, फिल साल्ट, मोईन अली, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, सैम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन और रीस टोप्ली भी अपनी-अपनी IPL टीम को छोड़ स्वदेश लौट सकते हैं. IPL 2024 के लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 19 मई को खेला जाएगा. वहीं प्लेऑफ चरण की शुरुआत 21 मई से होनी है. अभी तय नहीं हुआ है कि IPL 2024 के प्लेऑफ में कौन सी टीमें पहुंचेंगी. वहीं वर्ल्ड कप की बात करें तो इंग्लैंड अपने अभियान की शुरुआत 4 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच से करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here