किया तो बहुत कुछ था हमने लेकिन निगम चुनाव हम हार गए : प्रवेश शर्मा

0
35
किया तो बहुत कुछ था हमने लेकिन निगम चुनाव हम हार गए : प्रवेश शर्मा
किया तो बहुत कुछ था हमने लेकिन निगम चुनाव हम हार गए : प्रवेश शर्मा

किया तो बहुत कुछ था हमने लेकिन निगम चुनाव हम हार गए : प्रवेश शर्मा

नई दिल्ली ( सी.पी.एन.न्यूज़ ) : निगम चुनाव में हारने के बावजूद भाजपा नेता अभी भी अपनी हार स्वीकार करने में हिचकिचाते दिखते हैं | पूर्वी दिल्ली नगर निगम में सदन के नेता रहे प्रवेश शर्मा ने कहा कि देखिए हम हारे नहीं हैं, नगर निगम के पिछले तीन चुनाव हम जीते थे और पूर्ण बहुमत से जीते थे, इस बार माहौल भाजपा के खिलाफ बनाया गया, सर्वे में यह दिखाया जा रहा था की भाजपा 45 सीट जीतेगी लेकिन उसके बावजूद हम 104 सीट जीते और 15 से 20 सीटों पर हम 50 से लेकर 500 वोटों के अंतर से ही हारे जैसे नंद नगरी सीट से, रोहतास नगर सीट से।

प्रवेश शर्मा ने कहा की हम निगम में आते आते रह गए। प्रवेश शर्मा ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में हमने दिल्ली नगर निगम में हर वह कार्य किया है जो नगर निगम को करना चाहिए था, अरविंद केजरीवाल के द्वारा हमें कोई फंड नहीं मिला, हमें उनके द्वारा प्रताड़ित किया गया लेकिन उसके बावजूद हमने हर वह काम करने का प्रयास किया जो जनता के हित में थे। जब हमने आगे प्रवेश शर्मा से पूछा की ऐसे कौन से कार्य है जो भाजपा ने नगर निगम में किए है तो इस पर प्रवेश शर्मा ने कहा कि हमने 120 करोड़ रुपए की लागत से राज्य सरकार की बिना किसी आर्थिक मदद के पूरे यमुनापार में एलईडी लाइट लगवाई। सफाई व स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए मेट्रो वेस्ट कंपनी का काम किया जिसके तहत दिन में तीन तीन बार कूड़े की गाड़ी आती है कूड़ा उठाने के लिए।

निगम के कर्मचारियों के वेतन पर बात करते हुए प्रवेश शर्मा ने कहा कि निगम जो होती है वह राज्य सरकार के अंतर्गत आती है, जो फंड केंद्र के द्वारा निगम को मिलता है वह राज्य सरकार के द्वारा ही आता है। प्रवेश शर्मा ने आगे कहा की राज्य सरकार ने नगर निगम का फंड रोका जिसके खिलाफ हमनें 20 दिसंबर 2020 को 13 दिन का धरना भी दिया था, निगम के तीनों महापौर, तीनों नेता सदन, स्थाई समिति के तीनों अध्यक्ष ठंड में धरने पर बैठे रहे लेकिन फंड देने की बात तो छोड़िए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हमसे मिलने की जहमत भी नहीं उठाई। दिल्लीवासियों की जो सबसे बड़ी समस्या थी, गाजीपुर लैंडफिल हमने उसकी साफ सफाई का कार्य किया, हमारे सांसद, हमारे विधायक, हमारे पार्षद सभी गाजीपुर लैंडफिल से कूड़े के पहाड़ को कम करने में लगे हुए है और कूड़े का पहाड़ काफी नीचे भी आ गया है।

हमने 16 करोड़ की लागत से शाहदरा साउथ जोन का कार्यालय बनवाया। हमने कूड़े के पहाड़ को कम करने के लिए वेस्ट एनर्जी का प्लांट लगाया जिसके माध्यम से कूड़े के वेस्ट से एनर्जी का उत्पादन हो सके, हमारे सांसद मनोज तिवारी और उस वक्त के जल बोर्ड के मंत्री शेखावत की मदद से और 20 करोड़ रुपए की लागत से वेलकम झील को पर्यटन स्थल बनाया गया। अरविंद केजरीवाल पर बात करते हुए प्रवेश शर्मा ने कहा कि वह हमारे दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, सम्मानित मुख्यमंत्री हैं लेकिन उनकी सोच, उनका विजन, उनकी कार्यशैली बिल्कुल ठीक नहीं है, न तो दिल्ली के लिए और न ही दिल्ली की जनता के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here