सेंट जेवियर्स के पीटी टीचर को पासा के तहत किया गिरफ्तार; गुजरात

0
55

सेंट जेवियर्स के लोयोला पीटी टीचर को पासा के तहत गिरफ्तार किया गया है

कक्षा 9 की छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोपी रविराजसिंह चौहान को नजरबंदी के लिए भुज जेल भेज दिया गया।

सेंट जेवियर्स लोयोला हॉल स्कूल में पीटी शिक्षक रविराजसिंह चौहान को यौन उत्पीड़न और साइबर अपराध के आरोप में भुज के पलारा जेल में हिरासत में रखने का आदेश दिया गया था।

कक्षा 9 की छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद उन्हें असामाजिक गतिविधियों की रोकथाम अधिनियम (PASA) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है।

39 वर्षीय चौहान पर गुजरात विश्वविद्यालय पुलिस ने आईपीसी की पोक्सो, 354 (ए) और 354 (डी) की धाराओं और आईटी अधिनियम की धारा 67 के तहत आरोप लगाया था।

PASA की धाराओं के तहत गिरफ्तारी

सूत्रों ने बताया कि चौहान को करीब 12 दिन पहले अदालत ने जमानत दे दी थी। हालांकि, उन्होंने PASA की धाराओं के तहत गिरफ्तारी की आशंका को लेकर एक याचिका दायर की थी जिसे खारिज कर दिया गया था। इसके बाद उन्हें नजरबंदी के लिए पलारा जेल भेज दिया गया था।

वासना निवासी व मेमनगर के सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में कार्यरत रविराजसिंह चौहान को गुजरात विश्वविद्यालय पुलिस ने 18 अक्टूबर 2022 को उसके आवास से गिरफ्तार किया था. चौहान पर चार स्कूली छात्राओं को संदेश भेजकर परेशान करने का आरोप था। प्राथमिकी दर्ज होने के लगभग एक महीने बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। चौहान द्वारा प्रताड़ित किए जाने की शिकायत सबसे पहले एक छात्रा ने स्कूल प्रशासन से की थी। चौहान द्वारा छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों की स्कूल द्वारा आंतरिक जांच में उन्हें दोषी पाया गया। स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में उन्हें “कदाचार और दुर्व्यवहार” का दोषी पाया गया। स्कूल ने उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश नियुक्त करने का भी फैसला किया है।

मामला दर्ज होने के बाद आरोपी फरार

पूछताछ के बाद चौहान को निलंबित कर दिया गया। घटना के बारे में मीडिया में खबरें आने के बाद पुलिस हरकत में आई और स्कूल से विवरण मांगा, जो उसने प्रदान किया। इसके बाद लड़की के माता-पिता ने चौहान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. मामला दर्ज होने के बाद आरोपी फरार हो गया। रिपोर्टों की एक श्रृंखला में,  अपने शिक्षक द्वारा पीड़ित नौ छात्राओं का मामला उठाया था, जो एक दशक से अधिक समय से स्कूल में काम कर रही थीं। शुरुआत में तीन लड़कियों ने चौहान के खिलाफ शिकायत की। बाद में इनकी संख्या बढ़कर नौ हो गई। चार छात्रों और उनके अभिभावकों से लिखित शिकायत मिलने के बाद आरोपों की जांच शुरू की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here