सौरव गांगुली फाउंडेशन, CRY के साथ 1,600 वंचित बच्चों को सशक्त बनाएगा

0
63

Xiaomi India सौरव गांगुली फाउंडेशन, CRY के साथ 1,600 वंचित बच्चों को सशक्त बनाएगा

अग्रणी स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी ब्रांड Xiaomi ने गुरुवार को सौरव गांगुली फाउंडेशन (SGF) और चाइल्ड राइट्स एंड यू (CRY) के साथ साझेदारी में अपनी #BackToSchool नागरिकता पहल की घोषणा की, जिसका उद्देश्य उच्च-माध्यमिक कक्षाओं में 1,600 वंचित बच्चों को सहायता प्रदान करना है।

इस साझेदारी के माध्यम से, कंपनी का उद्देश्य इन बच्चों को अकादमिक समर्थन के साथ सशक्त बनाना है, उन्हें समावेशी सीखने के अवसर प्रदान करना और जल्दी स्कूल छोड़ने की संभावना को कम करना है।

पहल के तहत, Xiaomi India, SGF और CRY ने जम्मू और कश्मीर, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के स्कूलों में नामित केंद्र स्थापित किए हैं।

Xiaomi India के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी ने कहा।

“अपनी #BackToSchool पहल के साथ, हम युवाओं को सही शिक्षा समर्थन के साथ सशक्त बनाकर भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहरा रहे हैं। सौरव गांगुली फाउंडेशन और CRY भारत की युवा पीढ़ी के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए प्रभावशाली प्रयास कर रहे हैं, और इस साझेदारी के साथ, हम आशा करते हैं एक ऐसा वातावरण बनाने के लिए जो इन बच्चों के जीवन को रचनात्मक तरीके से प्रभावित कर सके।

कंपनी के अनुसार, बच्चों को उनकी पढ़ाई और जीवन कौशल सत्रों से संबंधित क्षेत्रों में तीन महीने तक परामर्श दिया जाएगा, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

ग्रेड IX से ग्रेड XII तक के चिन्हित बच्चों को केंद्र में नामांकित किया जाएगा, और शिक्षक सहकर्मी समूह अध्ययन, संदेह-समाशोधन सत्र, कैरियर मार्गदर्शन और परामर्श सत्र आयोजित करेंगे जो बच्चों को शिक्षा, उच्च अध्ययन और करियर के लिए तैयार करेंगे।

सौरव गांगुली फाउंडेशन के अध्यक्ष गांगुली ने कहा।

सौरव गांगुली फाउंडेशन के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, “हमें विश्वास है कि यह कार्यक्रम न केवल बच्चों को आवश्यक कोचिंग के लिए एक अच्छी शुरुआत प्रदान करेगा बल्कि आगे की पढ़ाई के लिए भी सक्षम होगा।”

यह पहल छात्रों को उनकी नियमित स्कूली शिक्षा के साथ अतिरिक्त सहायता प्रदान करेगी।

कंपनी ने कहा कि शिक्षक और प्रशिक्षक उन विशिष्ट विषयों की पहचान करेंगे जिनमें छात्रों को उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए पूरक सहायता की आवश्यकता है और इनपुट प्रदान करेंगे।

  1. CRY, नॉर्थ की क्षेत्रीय निदेशक सोहा मोइत्रा ने कहा, “इस साझेदारी के साथ, हम इन बच्चों के लिए जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने और उनकी शिक्षा और सपनों को पूरा करने के लिए समय पर सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here