बहुत से विधायक दस करोड़ ही खर्च नहीं कर पाए : रोमेश चन्द्र गुप्ता

0
62
रोमेश चन्द्र गुप्ता
बहुत से विधायक दस करोड़ ही खर्च नहीं कर पाए : रोमेश चन्द्र गुप्ता

बहुत से विधायक दस करोड़ ही खर्च नहीं कर पाए : रोमेश चन्द्र गुप्ता

* फंड बढ़ाने से क्या होगा

नई दिल्ली ( शिवा कौशिक ) : दिल्ली सरकार की कैबिनेट बैठक में विधायक निधि (एमएलए फंड) 10 करोड़ से बढ़ाकर 15 करोड़ कर दिया गया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री आतिशी ने कैबिनेट बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। सीएम आतिशी ने बताया कि विधायक अब हर साल 15 करोड़ से अपने विधानसभा क्षेत्र का विकास करवा पाएंगे। इस बढ़त के बाद दिल्ली के विधायकों की विधायक निधि, महाराष्ट्र, केरल जैसे राज्यों के मुकाबले 3 गुना ज्यादा हो गई है।

दिल्ली सरकार के इसी फैसले पर बात करते हुए भाजपा के पूर्व निगम पार्षद रोमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि फैसला अच्छा लेकिन तब जब इस फंड को विधायक पूरी तरह से जनता के हित के लिए, अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए इस्तेमाल करे। रोमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने विधायकों के फंड में बढ़ोतरी करी है लेकिन अभी तक विधायकों को जो फंड मिलता था आप के विधायक अपनी उस विधायक निधि का ही सही उपयोग नहीं कर पा रहे है तो बढ़े हुए फंड का कैसे करेंगे।

रोमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक अभी 10 करोड़ रुपए के फंड को ही पूरा इस्तेमाल नहीं कर पा रहे है तो 15 करोड़ रुपए के फंड को कैसे इस्तेमाल करेंगे। रोमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि जो विधायक अपने 10 करोड़ के फंड को ही इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं उनको 15 करोड़ रुपए का फंड देना सही नहीं है बल्कि फंड काम के हिसाब से देना चाहिए। रोमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि जिस विधानसभा क्षेत्र में विधायक ने ज्यादा काम किया है और अन्य काम करने के लिए उसको अधिक फंड की जरूरत है तो उसको फंड दिया जाना चाहिए। रोमेश चंद्र गुप्ता ने आगे कहा कि जो विधायक अपने 10 करोड़ रुपए के फंड को ही इस्तेमाल नहीं कर पाया उसे 15 करोड़ रुपए के फंड देने का कोई फायदा नहीं है। रोमेश चंद्र गुप्ता ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी फैसलों को सोच समझकर ले, इस तरह से फंड को लुटाना सही नहीं है। रोमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि पहले विधायक को 10 करोड़ रुपए के फंड को तो पूरा इस्तेमाल करने दे उसके बाद उसके फंड को बढ़ाए। रोमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि आज दिल्ली की सड़कों की हालत जर्जर है, दिल्ली में कई जगह डार्क स्पॉट बनी हुई है, पीने के पानी की पाइपलाइन में गंदा पानी आता है तो इसलिए अभी तो विधायकों को दिए जाने वाला 10 करोड़ के फंड का काम ही नहीं दिख रहा तो 15 करोड़ रुपए करने की क्या जरूरत है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here