पाकिस्तान में अचानक ठप पड़ा इंटरनेट, बंद हुए सोशल मीडिया ऐप्स, क्या इसका है पूर्व पीएम इमरान खान से कनेक्शन?

0
29

पाकिस्तान में अचानक ठप पड़ा इंटरनेट, बंद हुए सोशल मीडिया ऐप्स, क्या इसका है पूर्व पीएम इमरान खान से कनेक्शन?

Internet Service Down in Pakistan: पाकिस्तान में रविवार (7 जनवरी) की शाम को इंटरनेट ठप पड़ गया. देश भर के सोशल मीडिया यूजर्स ने इंटरनेट कनेक्शन की समस्याओं को लेकर शिकायत की. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब, टिकटॉक के साथ-साथ वेबसाइटों से नहीं कनेक्ट कर पाने को लेकर शिकायत की.

सोशल मीडिया के सारे एप्लीकेशन बंद

डाउनडिटेक्टर डॉट पीके के अनुसार, गूगल सेवाओं के साथ-साथ इंटरनेट सेवा प्रदाता पीटीसीएल को भी रविवार शाम 5 बजे के आसपास बंद इंटरनेट का सामना करना पड़ा. ग्लोबल इंटरनेट वेधशाला नेट ब्लॉक्स ने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में राष्ट्रव्यापी सोशल मीडिया ऐप्स के व्यवधान की भी पुष्टि की. रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में इंटरनेट बंद होने के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है. पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने इस मामले पर अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है.

फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश में ऐसे समय में इंटरनेट बंद हुआ जब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए चंदा जुटाने का अभियान शुरू किया.

इससे पहले पाकिस्तान में कब ठप पड़ा इंटरनेट

इससे पहले दिसंबर 2023 में पाकिस्तान के कई इलाकों में इंटरनेट ठप पड़ गया था. उस समय भी पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पार्टी के शक्ति प्रदर्शन के दौरान इंटरनेट बंद हुआ था. उस समय इमरान खान सोशल मीडिया के माध्यम से वर्चुअल रैली करने वाले थे, लेकिन इंटरनेट बंद हो जाने के कारण वे ऐसा नहीं कर पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here