विधायक फंड बढ़ाना सरकार का सही कदम : श्री दत्त शर्मा

0
119
श्री दत्त शर्मा
विधायक फंड बढ़ाना सरकार का सही कदम : श्री दत्त शर्मा

विधायक फंड बढ़ाना सरकार का सही कदम : श्री दत्त शर्मा

* तेजी से होगाक्षेत्र का विकास

– शिवा कौशिक –

नई दिल्ली ,विधायक फंड भारत में एक योजना है जिसके तहत विधायकों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों को करने के लिए धन आवंटित किया जाता है। दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में विधायकों के फंड को 10 करोड़रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये कर दिया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री आतिशी ने दावा किया कि दिल्ली में एमएलए फंड देश में सबसे ज्यादा है। आतिशी ने कहा कि यह राशि अन्य राज्यों की तुलना में तीन गुना अधिक है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार शहर के लोगों की बेहतरी के लिए काम कर रही है, चाहे वे झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे हों या बंगलों में।

दिल्ली सरकार के इसी फैसले पर बात करते हुए घोंडा विधानसभा से आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक श्री दत्त शर्मा ने कहा कि यह फैसला आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा लिया गया एक और बेहतरीन फैसला है। श्री दत्त शर्मा ने कहा कि कोई भी विकास काम हो उसे करने के लिए फंड की जरूरत होती ही होती है और अभी तक विधायकों को जो फंड मिलता था वह कम पड़ता था इसलिए विधायकों के फंड को बढ़ाने का आम आदमी पार्टी का फैसला प्रशंसनीय है।

श्री दत्त शर्मा ने आगे कहा कि मैंने इस बात को खुद महसूस किया जब मैं विधायक था की और भी बहुत से काम मैं अपने क्षेत्र में करना चाहता था लेकिन फंड की कमी की वजह से मैं वह काम नहीं कर पाया इसलिए विधायकों के फंड को बढ़ाना वक्त की जरूरत भी थी और एक पूर्व विधायक होने के नाते और इस पद की जिम्मेदारी को समझने के नाते मैं आम आदमी पार्टी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने विधायकों के फंड को बढ़ाने के बारे में सोचा क्योंकि एक विधायक पर अपने क्षेत्र की बहुत जिम्मेदारी होती है, लोग उसके पास अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं और इस उम्मीद से लेकर आते हैं कि उनकी वह समस्या का हल होगा और कोई भी काम हो उसको करने के लिए फंड की जरूरत पड़ती ही पड़ती है चाहे वह काम सड़क का निर्माण करवाना हो या छोटी से छोटी मरम्मत का काम करवाना हो इसलिए विधायकों के फंड को बढ़ाने का निर्णय आम आदमी पार्टी का सही निर्णय है।

श्री दत्त शर्मा ने कहा कि दिल्ली के विकास के लिए और दिल्ली की जनता की तरक्की के लिए आम आदमी पार्टी अपनी तरफ से जो कुछ भी कर सकती है, आम आदमी पार्टी वह हर काम कर रही है जिससे दिल्ली एक विश्व स्तरीय शहर बन सके और दिल्ली वालों को अधिक से अधिक सुविधाएं मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here