डॉ. बू अब्दुल्ला ने अपनी भारत यात्रा के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

0
20

डॉ. बू अब्दुल्ला ने अपनी भारत यात्रा के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

एक ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण अवसर पर, एक उत्कृष्ट अमीराती व्यवसायी डॉ. बू अब्दुल्ला को देश की अपनी यात्रा के दौरान भारत के 15वें और वर्तमान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने का विशिष्ट सम्मान प्राप्त हुआ। राष्ट्रपति मुर्मू, एक कुशल भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व शिक्षक, अपनी अभूतपूर्व उपलब्धियों और अद्वितीय पृष्ठभूमि के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहरें बना रही हैं।

आदिवासी समुदाय से आने वाले राष्ट्रपति मुर्मू का भारत के सर्वोच्च पद पर आसीन होना देश के राजनीतिक परिदृश्य में विविधता और समावेशिता को बढ़ावा देने की दिशा में एक उल्लेखनीय कदम है। 2022 में पदभार ग्रहण करते हुए, उन्होंने न केवल बाधाओं को तोड़ दिया है, बल्कि प्रतिभा पाटिल के बाद राष्ट्रपति का सम्मानित पद संभालने वाली दूसरी महिला बनकर उन्होंने कांच की छत को भी तोड़ दिया है।

कानून और व्यवसाय में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाने जाने वाले डॉ. बू अब्दुल्ला सफल उद्यमिता के प्रतीक हैं। बू अब्दुल्ला समूह की कंपनियों के प्रमुख के रूप में, वह एक ऐसे समूह की अध्यक्षता करते हैं जो मध्य पूर्व, एशिया और दुनिया के अन्य हिस्सों में 270 से अधिक कंपनियों तक फैला हुआ है। उनका विविध पोर्टफोलियो, रियल एस्टेट से लेकर कानूनी सेवाओं और व्यवसाय परामर्श तक, उनके कौशल और दूरदर्शिता के बारे में बहुत कुछ बताता है।

डॉ. बू अब्दुल्ला और राष्ट्रपति मुर्मू के बीच बैठक अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व को रेखांकित करती है। यह राष्ट्रों के बीच मौजूद साझा मूल्यों और आपसी सम्मान का एक प्रमाण है। व्यापार जगत में डॉ. बू अब्दुल्ला की असाधारण उपलब्धियाँ राजनीतिक क्षेत्र में राष्ट्रपति मुर्मू के प्रयासों को दर्शाती हैं, जो दर्शाती हैं कि नेतृत्व विभिन्न रूपों में आता है, प्रत्येक में सकारात्मक परिवर्तन लाने की शक्ति होती है।

इस शुभ मुलाकात के दौरान डॉ. बू अब्दुल्ला के साथ भारत के केंद्रीय सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण राज्य मंत्री डॉ. रामदास अठावले भी थे। उनकी उपस्थिति सामाजिक न्याय, सशक्तिकरण और समानता के मुद्दों को संबोधित करने के लिए दोनों देशों की प्रतिबद्धता को उजागर करती है। डॉ. बू अब्दुल्ला और डॉ. अठावले के संयुक्त प्रयास उनके देशों के बीच मजबूत बंधन को और मजबूत करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here