गणतंत्र दिवस की परेड से पहले दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्ध खालिस्तानी आतंकी दबोचे

0
62

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गणतंत्र दिवस की परेड से पहले दो और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले जगबीर उर्फ जग्गा और गुरप्रीत के रूप में हुई है। दोनों चचेरे भाई हैं। ये पंजाब में आतंकी वारदात की साजिश रच रहे थे। पंजाब के एक राजनेता भी इनके निशाने पर थे। दिल्ली पुलिस ने इन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, राजन भाटी पंजाब का बहुत बड़ा ड्रग्स और आर्म्स सप्लायर है जो कनाडा और दूसरे देशों में फैले लंडा हरिके के ऑपरेशन को पंजाब से ऑपरेट कर रहा था। चीना भी ड्रग्स की सप्लाई से जुड़ा हुआ है। पंजाब पुलिस ने हाल ही में राजन के दो खास गुर्गों हरजसनीत और कमलजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे।

बता दें कि राजन के खिलाफ मोहाली में केस दर्ज किया गया है। उस पर पहले से 15 आपराधिक मामले चंडीगढ़ और पंजाब में दर्ज हैं, इसमें रेप, मर्डर और छेड़खानी के केस भी है। उस पर डीएसपी पर फायरिंग करने का भी आरोप है। एक बार वो कोर्ट से पुलिस को चकमा देकर भाग चुका है। राजन गुरदासपुर का रहने वाला है। दिल्ली में गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले दिल्ली में अतिरिक्त चौकियां तैनात की हैं। साथ ही आतंकवाद रोधी उपाय भी तेज कर दिए हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि गश्त बढ़ा दी गई है। सभी सहायक पुलिस आयुक्त और स्टेशन हाउस ऑफिसर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे हैं। उन्हें गणतंत्र दिवस के लिए सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

पुलिस ने दिल्ली के आम लोगों से भी सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि के बारे में सूचित करने की गुजारिश की है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस भी सोशल मीडिया पर लोगों के बीच जागरूकता पैदा कर रही है। लोगों से किसी भी संदिग्ध व्यक्ति, गतिविधि या पोस्ट के बारे में सतर्क रहने को कहा गया है। लोगों को किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर पुलिस को सूचित करने की सलाह दी गई है। दिल्ली के लोगों को किरायेदारों और नौकरों का सत्यापन करने को कहा गया है। पुलिस का कहना है कि होटलों, गेस्ट हाउसों और ‘धर्मशालाओं’ में औचक निरीक्षण किया जा रहा है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि कोई संदिग्ध या असामाजिक तत्व अवैध रूप से कहीं छिपा तो नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here