डेंगू से निपटने के लिए निगम के पास संसाधनों की कमी : मुकेश बंसल

0
50

डेंगू से निपटने के लिए निगम के पास संसाधनों की कमी : मुकेश बंसल

 

नई दिल्ली ( सी.पी.एन.न्यूज़  ) : राजधानी दिल्ली में प्रदूषण तो लगातार बढ़ ही रहा है डेंगू भी थमने का नाम नहीं ले रहा | यह कहना है कर्दम पुरी वार्ड से भारतीय जनता पार्टी के निगम पार्षद मुकेश बंसल का | मुकेश बंसल कहते हैं दोनों ही मामलों में दिल्ली सरकार तथा दिल्ली नगर निगम नाकाम साबित हो रही है | नगर निगम हो या दिल्ली सरकार केवल बयानबाजी तक सीमित है जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दूसरे राज्यों में चुनावी प्रचार
में जुटे है |

मुकेश बंसल कहते हैं |  दिल्ली में डेंगू का खतरा बढ़ गया है। लेकिन नगर निगम के पास डेंगू से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधन ही नहीं है | इसका कारण यह है की हमें निगम  से दवाई कम मिल रही है पहले जब फॉगिंग की कुछ मशीनें खराब हो जाती थी तो  वार्डों में खरीद  कर नई फॉगिंग मशीनें उपलब्ध करवाई जाती थी लेकिन अब हमें दिल्ली नगर निगम में बैठी सरकार से नई फॉगिंग मशीनें कम  मिल रही है, वार्ड में जो पुरानी मशीनें  है बस उन्हीं से फॉगिंग करवाई जा रही है।

दिल्ली नगर निगम में शासित आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से डेंगू की रोकथाम के लिए हमें उपयुक्त संसाधन भी नहीं मिल रहे है जिसमें फॉगिंग व अन्य कार्यों में इस्तेमाल किए जाने वाला डीजल और दवाई भी शामिल है, तो इसलिए जब दिल्ली नगर निगम की सरकार की तरफ से ही हमें कुछ नहीं मिल रहा तो मजबूरी में हमें भी कम सामान में काम करना पड़ रहा है। मुकेश बंसल कहते हैं अस्पतालों में डेंगू के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं  लोगों में हड़कंपन मचे इसलिए दिल्ली नगर निगम सही आंकड़े भी सामने नहीं ला रही है।  पहले हर सोमवार को दिल्ली नगर निगम के द्वारा रिपोर्ट जारी की जाती थी लेकिन अब विपक्ष के द्वारा यह मुद्दा उठाने के बावजूद दिल्ली नगर निगम की सरकार और महापौर डेंगू के सही आंकड़े सामने नहीं ला रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here