कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने पीएम मोदी का समर्थन करने पर मतदाताओं का अपमान किया, उन्हें ‘राक्षस’ कहा

0
29

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने पीएम मोदी का समर्थन करने पर मतदाताओं का अपमान किया, उन्हें ‘राक्षस’ कहा

राहुल के करीबी सुरजेवाला द्वारा बीजेपी समर्थकों और भगवा पार्टी को वोट देने वालों को ‘राक्षस प्रवर्ति वाले’ कहे जाने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस की आलोचना की।

सोमवार को एक बड़ा विवाद खड़ा करते हुए, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मतदाताओं को गाली दी और उनका अपमान करते हुए कहा कि जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भगवा पार्टी, भाजपा का समर्थन करते हैं, वे ‘राक्षस’ हैं। “राक्षस हो तुम लोग। भारतीय जनता पार्टी को जो वोट देते हैं और बीजेपी का जो समर्थ है, वो राक्षस प्रगति का व्यक्तित्व है। मैं महाभारत की इस धरती से श्राप देता हूं.. (जो लोग बीजेपी को वोट देते हैं वे स्वभाव से राक्षसी हैं और मैं उन्हें श्राप देता हूं।)” उन्होंने कैथल में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा।

भाजपा ने तुरंत पलटवार किया, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार करने वालों को हमेशा लोकतंत्र में अप्रासंगिक स्थान पर धकेल दिया जाएगा।

“कांग्रेस ने आज सभी हदें पार कर दी हैं। इसके नेता रणदीप सुरजेवाला जिन्होंने ‘अफजल गुरु जी’ कहा था, और अन्य नेता जिन्होंने ‘ओसामा जी’, ‘हाफिज सईद साहब’ आदि कहा था, उन्होंने आज मतदाताओं को गाली देना शुरू कर दिया है। लोकतंत्र में, मतदाता उन्हें ‘जनता जनार्दन’ माना जाता है, भगवान (भगवान) के रूप की तरह। लेकिन इसके बजाय, कांग्रेस पार्टी कभी-कभी लोकतांत्रिक (लोकतांत्रिक) संस्थाओं का दुरुपयोग करती है। यह विदेशी धरती से हमारे लोकतंत्र में हस्तक्षेप की मांग करती है, यह कहती है ‘भारत माता की हत्या हो’ गई है’ और अब उन्होंने जनता जनार्दन को गाली देना शुरू कर दिया है,’ पूनावाला ने कहा।

सुरजेवाला की ‘राक्षस’ टिप्पणी पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला

पूनेवाला ने लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदाताओं की पवित्रता पर जोर देते हुए टिप्पणी की, “लोकतंत्र में, मतदाताओं को ‘जनता जनार्दन’ माना जाता है, भगवान के एक रूप की तरह। लेकिन इसके बजाय, कांग्रेस पार्टी कभी-कभी लोकतांत्रिक (लोकतांत्रिक) संस्थानों का दुरुपयोग करती है, यह विदेशी धरती से हमारे लोकतंत्र में हस्तक्षेप की मांग करता है, यह कहता है ‘भारत माता की हत्या हो गई है’ और अब उन्होंने जनता जनार्दन को गाली देना शुरू कर दिया है।’

कमल नाथ

“सुरजेवाला ने कहा कि जो लोग भाजपा का समर्थन करते हैं और उन्हें वोट देते हैं, वे राक्षस प्रवर्तक हैं। 2019 के चुनावों में लगभग 23 करोड़ लोगों ने भाजपा को वोट दिया। करोड़ों लोग भाजपा का समर्थन करते हैं, वे सभी राक्षस प्रवर्तक हैं? और फिर वह कहते हैं, ‘मैं उन्हें एक मौका देता हूं। अभिशाप”, भाजपा नेता ने कहा।

“कभी-कभी वे ओबीसी समुदाय को गाली देते हैं। कभी-कभी वे प्रधान मंत्री पद का दुरुपयोग करते हैं। अब वे लोगों को गाली दे रहे हैं। यह बहुत स्पष्ट है कि भारत के लोगों ने 2024 में फैसला किया है कि वे किसे आशीर्वाद देंगे और किसे देंगे।” श्राप। जो लोग जनता को गाली देते हैं, उन्हें हमेशा लोकतंत्र में अप्रासंगिक स्थान पर धकेल दिया जाएगा,” पूनावाला ने जोर देकर कहा।

हरियाणा में एक रैली के दौरान भाजपा समर्थकों को “राक्षस प्रवर्ति” बताने वाले सुरजेवाला के शब्दों के चयन से विवाद खड़ा हो गया है। शहजाद द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, सुरजेवाला को यह कहते हुए देखा जा सकता है, “आप सभी राक्षस हैं। जो लोग भाजपा को वोट देते हैं, और जो लोग भाजपा का समर्थन करते हैं, वे राक्षस प्रवर्ति के लोग हैं। मैं उन्हें महाभारत की भूमि से श्राप देता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here