दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका का मामला, कोर्ट से आई ये खबर

0
11
मंत्री सत्येंद्र जैन
दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका का मामला, कोर्ट से आई ये खबर

Delhi News: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की जमानत याचिका पर राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई टल गई. अब इस पर 5 अक्टूबर को सुनवाई होगी. सत्येंद्र जैन को मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था.

सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत की अवधि बीते गुरुवार को समाप्त हो गई थी जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था. जैन ने जमानत की नई अर्जी दाखिल की थी. जिस पर 25 सितंबर यानी आज सुनवाई होनी थी लेकिन यह सुनवाई आज नहीं हो पाई. सत्येंद्र जैन ने जुलाई में भी स्वास्थ्य के आधार पर अंतरिम जमानत की मांग की थी लेकिन उन्हें राऊज एवेन्यू कोर्ट से राहत नहीं मिल पाई थी.

सत्येंद्र जैन को पिछले साल मई में स्वास्थ्य के आधार पर जमानत दे दी गई थी. उन्हें सर्जरी कराने के लिए जमानत दी गई थी. वह 10 महीने तक बेल पर रहे थे. हालांकि इस साल मार्च में उनकी नियमित जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई जिसमें याचिका को खारिज करते हुए सरेंडर करने का आदेश दिया गया था. सत्येंद्र जैन ने 18 मार्च को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था.

सत्येंद्र जैन पर लगे हैं ये आरोप
ईडी ने पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन पर चार कंपनियों के लिए मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोप लगाए हैं. उनपर यह आरोप लगाए गए हैं कि फर्जी कंपनियों के जरिए पैसों का इस्तेमाल जमीन खरीदने के लिए किया गया था. सत्येंद्र जैन पर सीबीआई ने भी आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया हुआ है. उनपर 2015 से 2017 के बीच आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगे हैं.

सत्येंद्र जैन ऐसे वक्त में जेल में है जब अरविंद केजरीवाल समेत आप के उन सभी नेताओं को एक-एक कर जमानत मिल गई है जिनपर आरोप लगे थे. सांसद संजय सिंह, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को बेल मिल चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here