Delhi में अंगीठी ने ली 2 बच्चों समेत 6 लोगों की जान, शुरुआती जांच में मौत ये वजह आई सामने 

0
28

Delhi में अंगीठी ने ली 2 बच्चों समेत 6 लोगों की जान, शुरुआती जांच में मौत ये वजह आई सामने 

दिल्ली के अलीपुर में भी अंगीठी की वजह से दो बच्चों समेत कुल चार लोगों की जान चली गई. चारों बिहार मुंगेर के रहने वाले थे. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से जारी शीतलहर और कोहरे ने दो बच्चों समेत कुल छह लोगों जान ले ली. जिस अंगीठी को ठंड से राहत के लिए लोगों ने जलाया था, वही मौत का सबब बनी. जानकारी के अनुसार इंद्रपुरी थाना इलाके में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर अंगीठी के धुंए से दम घुटने के कारण दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान राम बहादुर उर्फ सोम बहादुर (57) और अभिषेक (22) के रुप मे हुई है. दोनों नेपाल के लुम्बिनी के रहने वाले थे. ये मकान मालिक संजय शर्मा के यहां ड्राइवर और घरेलू सहायक के रूप में काम करते थे. उन्हीं के मकान में रह रहे थे. राम बहादुर पिछ्ले 12 साल से दिल्ली में रह रहा था. जबकि अभिषेक ने पिछले महीने से ही यहां काम करना शुरू किया था.

पुलिस को ऐसे मिली सूचना 

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर पीसीआर कॉल से इंद्रपुरी थाने की पुलिस को एक कमरे में रह रहे दो लोगों द्वारा दरवाजा नहीं खोले जाने की सूचना मिली थी. कॉलर ने यह भी बताया कि रात में उन्होंने अंगीठी जलाई थी और शायद इस वजह से वे अचेत अवस्था मे हैं. इसकी सूचना पर C-65 मौके पर पहुंची. पुलिस को पता चला कि मकान मालिक संजय शर्मा के दोनों नौकर उस कमरे में रहते हैं और सुबह से ही दरवाजा नहीं खोल रहे हैं.

दरवाजा तोड़ कर कमरे में दाखिल हुई पुलिस

मौके पर पहुंची थाना पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे के अंदर दाखिल हुई. पुलिस ने दोनों को मृत अवस्था मे पड़ा पाया. वहां एक अंगीठी भी पाई गई, जिसमें अंगीठी के अवशेष भी थे. कमरे में एक मात्र खिडकी थी, जो बंद थी. पुलिस ने क्राइम टीम को मौके पर बुला कर जांच करवाई. जिसमें उनके शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं पाए गए. चूंकि कमरा अंदर से बंद था और पुलिस को मौके से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि अंगीठी के धुएं से दम घुटने के कारण उनकी मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

अलीपुर में एक ही परिवार के दो बच्चों समेत 4 की मौत

एक अन्य मामले में दिल्ली के अलीपुर में भी अंगीठी की वजह से दो बच्चों समेत कुल चार लोगों की जान चली गई. इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में कोहराम मच गया. दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि घर में अंगीठी जलाने की वजह से ये घटना हुई. इस मामले मृतकों की पहचान, राकेश उर्फ दीनानाथ (40), ललिता (38), पीयूष (8) और सनी (7) के रूप में हुई है. राकेश पीछे से बिहार के मुंगेर के रहने वाले थे और दिल्ली में टैंकर ड्राइवर के रूप में काम करते थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here