कोलकाता रेप केस पर फूटा विवेक अग्निहोत्री का गुस्सा, कश्मीर से कर दी पश्चिम बंगाल की तुलना

0
14

Kolkata rape murder case vivek agnihotri slams there is no safety and  security and women are victims of rape and molestation | कोलकाता रेप केस पर  फूटा विवेक अग्निहोत्री का गुस्सा, कश्मीर

 

कोलकाता रेप केस पर फूटा विवेक अग्निहोत्री का गुस्सा, कश्मीर से कर दी पश्चिम बंगाल की तुलना

कोलकाता में हुए जघन्य अपराध को लेकर फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री का गुस्सा फूटा है. उन्होंने बंगाल की तुलना कश्मीर से कर दी है और राज्य की सुरक्षा पर सवाल उठा दिए हैं.

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के केस को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन, रैली और नारेबाजी और डॉक्टर्स की हड़ताल चल रही है. लोगों में और डॉक्टर्स में रेपिस्ट और प. बंगाल सरकार के खिलाफ गुस्सा ही गुस्सा भरा हुआ है. देशभर के लोगों का इसपर गुस्सा फूट रहा है और वह अपना विरोध जता रहे हैं.

इसी मुद्दे पर फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने भी अपनी राय रखी है. उन्होंने भी पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है और इंसाफ पर जोर डाला है. साथ ही फिल्ममेकर ने बंगाल की हालत पर भी बात की है.

बंगाल में पुलिस और सरकार फेल

विवेक अग्निहोत्री ने बंगाल के मुद्दे पर फोकस करते हुए एएनआई से कहा, ‘बंगाल में पुलिस और सरकार बुरी तरह फेल हो गई है. अगर हमें वापस पहले जैसा ग्रेट बंगाल चाहिए तो हमें यहां का पूरा पॉलिटिकल सिस्टम बदलना पड़ेगा. एक लड़की के रेप को पॉलिटिकल वेपन की तरह यूज किया जा रहा है. बंगाल सरकार ने संदेशखाली में भी कोई एक्शन नहीं किया और इसमें भी नहीं कर रही है.’

खस्ताहाल है पश्चिम बंगाल?

विवेक ने बंगाल की हालत को लेकर कहा, ‘लोगों ने इतना बलिदान क्यों किया? असल वजह ये थी कि हमने सोचा था कि आजादी के बाद हमें जिंदगी जीने का हक है, जिंदगी को गरिमा और वैल्यू मिलेगा. मैं इस पर रिसर्च करता रहा हूं और इंटरव्यू भी करता रहा हूं, इसके अलावा अक्सर पश्चिम बंगाल आता रहा हूं. हर जगह लोग मुझे तीन बातें बताते हैं, पहली ये कि पश्चिम बंगाल खस्ताहाल है, दूसरा ये कि यहां कोई सुरक्षा नहीं है और महिलाएं राजनीतिक स्ट्रैटिजी के तहत रेप और छेड़छाड़ की शिकार हो रही हैं’.

कश्मीर से की पश्चिम बंगाल की तुलना

विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि ‘आगे भी कोई उम्मीद नहीं है. मैंने कभी इन बातों पर विश्वास नहीं किया था. लेकिन जिस तरह से आरजी कर अस्पताल की घटना हुई यह बहुत शर्मनाक है. मुझे समझ में नहीं आता कि इसे छिपाने की क्या जरूरत थी, यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी यही कहा’.

कोलकाता में हो रहे विरोध को लेकर रैली में शामिल हुए विवेक अग्निहोत्री ने बंगाल की तुलना कश्मीर से करते हुए कहा कि ‘दोनों का डीएनए एक ही है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि देश में बंगाल और कश्मीर दो जगहें ऐसी हैं जहां मैं शूट नहीं कर सकता’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here