तेजस्वी का महागठबंधन में टूट के सवाल पर सीधा जवाब, कहा- ‘बिहार में सबसे पहले नीतीश…’

0
43

महागठबंधन में टूट के सवाल पर तेजस्वी का सीधा जवाब, कहा- ‘बिहार में सबसे पहले नीतीश…’

पटना एयरपोर्ट पर तेजस्वी यादव ने सोमवार को बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर भी बयान दिया.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. महागठबंधन में टूट को लेकर सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग एकजुट हुए हैं. बिहार में सबसे पहले नीतीश कुमार, लालू यादव सभी लोग साथ आए हैं. बिहार में महागठबंधन बना. हमलोग तय किए कि इसे देश भर में करना है. हमलोग का तो कारवां बढ़ा है. बैठक होती रहे बहुत अच्छी बात है. वहीं, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर कयासों पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने तो आज स्पष्ट कर ही दिया है. ये बीजेपी की सोची समझी साजिश है. मीडिया के खास वर्ग को भी महागठबंधन से अनपच है. ऐसे में नीतीश कुमार की छवि को धूमिल करने के लिए दुष्प्रचार किया जा रहा है.

हमलोग किसी का व्यक्तिगत विरोध नहीं करते हैं- तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग पिछले साल ही प्रण लिए कि देश भर में विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना है और बीजेपी को देश के सत्ता से बाहर करेंगे. इस काम में हमलोग लगे हुए हैं. वहीं, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि यह राजकीय समारोह है. इसमें प्रोटोकॉल के तहत जाना होता है. हालांकि हमलोग किसी का व्यक्तिगत विरोध नहीं करते हैं, लेकिन वैचारिक विरोध अलग बात है. गांधी जी के विरोध करने वाले भी उन पर पुष्प अर्पित करते हैं.

अन्नाद्रमुक और एनडीए के मुद्दे पर बोले तेजस्वी यादव

वहीं, अन्नाद्रमुक के एनडीए से गठबंधन तोड़ने पर बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कि यह उनका मामला है. मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कह पाऊंगा. तमिलनाडु में डीएमके बहुत मजबूत है. कांग्रेस और वहां डीएमके गठबंधन बहुत मजबूत है. कुछ दिन पहले एनडीए की बैठक हुई थी लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला. कोई एजेंडा नहीं था. आप अगर दक्षिण भारत पर नजर डालेंगे तो पाएंगे कि एनडीए के एक बड़े सहयोगी ने गठबंधन छोड़ दिया है. मुझे लगता है कि यह बीजेपी के लिए बड़ा नुकसान होगा. शिवसेना, जेडीयू और अकाली दल पहले ही गठबंधन छोड़ चुके हैं. इससे साफ पता चलता है कि एनडीए अब निरर्थक है. वहां केवल एक तानाशाह बैठा है और दो लोग देश चला रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here