दिल्ली में नमाज पढ़ते व्यक्ति को लात मारने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड, इंद्रलोक में अब कैसे हैं हालात?

0
27

दिल्ली में नमाज पढ़ते व्यक्ति को लात मारने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड, इंद्रलोक में अब कैसे हैं हालात?

दिल्ली में नमाज के दौरान शख्स को लात मारने वाले पुलिसकर्मी पर निलंबित कर दिया गया है. घटना का वीडियो तेजी से वायरल होने के बाद एक्शन लिया गया है.

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क किनारे नमाज (Namaz) पढ़ रहे नमाजियों को लात मारने वाले सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector Suspended) को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पुलिसकर्मी पर आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की गई है.

इस घटना के बाद वहां मौजूद लोग आक्रोशित नजर आए और भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने दिल्ली पुलिस खिलाफ नाराजगी जाहिर की. बिगड़ते माहौल के बीच इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. हालांकि अब स्थिति वहां सामान्य हो गई है.

इस घटना को लेकर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर कार्रवाई की मांग की थी. वहीं, जब सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है तो इमरान प्रतापगढ़ी ने फिर पोस्ट किया है. इस बार उन्होंने पुलिसकर्मी के खिलाफ एफआईआर की मांग की है.

प्रतापगढ़ी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”इंद्रलोक दिल्ली में नमाज़ पढ़ते हुए व्यक्ति को लात मारने वाले पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है, लेकिन सवाल अब भी वही है कि एैसा पुलिसकर्मी जिनका सांप्रदायिक चेहरा कैमरे में कैद है उस पर सुसंगत धाराओं में FIR कब दर्ज होगी ?? दिल्ली पुलिस आप तो राजधानी की पुलिस हैं, आपको तो बड़ी लकीर खींचनी चाहिए.”

दिल्ली पुलिस का आया यह बयान

इस घटना को लेकर डिप्टी पुलिस कमिश्नर (उत्तर) एमके मीणा का बयान आया है. डीसीपी मीणा ने कहा, ”वीडियो में जो पुलिसकर्मी दिख रहे हैं, उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है. उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है. वहां (इंद्रलोक) स्थिति सामान्य हो गई है. स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हमने मैसेज पहुंचाया है कि इलाके की कानून-व्यवस्था को मैंटेन करना है. ट्रैफिक खुल चुका है. लोगों को समझाया जा रहा है.”

दोपहर की नमाज के वक्त हुई यह घटना

इससे पहले डीसीपी मीणा ने प्रदर्शनकारियों से भी मुलाकात की थी और उन्होंने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया था. वहीं, दिल्ली कांग्रेस ने इसे शर्मनाक घटना करार देते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस का जवान नमाज अदा कर रहे व्यक्ति को लात मार रहा है. इससे ज्यादा शर्मनाक बात और क्या हो सकती है.

शुक्रवार को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास दोपहर करीब दो बजे ‘असर की नमाज’ के वक्त यह घटना हुई थी. पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता किए जाने के बाद स्थानीय लोगों ने सड़कें जाम कर दीं और पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here