हरियाणा में कांग्रेस की हार पर फिर बोलीं कुमारी सैलजा, जानें क्या कुछ कहा?

0
7
कुमारी सैलजा
हरियाणा में कांग्रेस की हार पर फिर बोलीं कुमारी सैलजा, जानें क्या कुछ कहा?

Haryana Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाने में कामयाब रही है. वहीं कांग्रेस एक बार फिर सत्ता पाने चूक गई है. कांग्रेस की हार को लेकर लगातार पार्टी नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. इसी कड़ी में सिरसा से सांसद व वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा की भी प्रतिक्रिया आई है.

कुमारी सैलजा ने कहा, “हार और जीत के कई कारण होते हैं अभी समीक्षा चल रही है. लोगों से, नेताओं से और कार्यकर्त्ताओं से बातचीत कर सबसे फीडबैक लेंगे. इसके बाद ही आलाकमान किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगा.”

इससे पहले चुनावी नतीजों पर सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की भी प्रतिक्रिया आई थी. उन्होंने कहा था, “हरियाणा विधानसभा के चुनाव नतीजे अप्रत्याशित हैं. जो नतीजे आए हैं, उन्होंने सबको अचंभे में डाल दिया है. हम उनका गहराई से विश्लेषण कर रहे हैं. लेकिन, चुनाव प्रक्रिया पर जो सवाल उठ रहे हैं, उन्हें हमने चुनाव आयोग के समक्ष भी उठाया है और आयोग के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. बीजेपी द्वारा तमाम छल-कपट किये जाने के बावजूद कांग्रेस को बीजेपी के बराबर करीब 40 प्रतिशत वोट मिले हैं.”

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम कांग्रेस के मन मुताबिक नहीं आए. कांग्रेस उम्मीद कर रही थी कि उसे 90 विधानसभा सीटों में से कम से कम 60 सीटें मिलेंगी. हालांकि, ऐसा हुआ नहीं. बीजेपी ने 48 सीटें जीतकर बाजी मार ली और तीसरी बार सरकार बना ली. कांग्रेस के खाते में महज 37 सीटें आईं.

कांग्रेस के लिए ये नतीजे निराशापूर्ण रहे और हार पर विचार करते हुए इसकी कई वजहें मानी गईं. एक ओर कांग्रेस की गुटबाजी कारण बना. दूसरी वजह ये भी मानी गई कि पार्टी से ज्यादा नेताओं का ध्यान अपनी निजी जीत पर था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here