जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा,मेरा बेटा पढ़ सकता है।

0
64

जीतन राम मांझी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि मेरा बेटा पढ़ सकता है

जहानाबाद (बिहार) [भारत], 17 फरवरी: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिना किसी का नाम लिए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि उनके बेटे संतोष सुमन मुखिया के पद के लिए योग्य हैं। बिहार के मंत्री चूंकि वह पढ़ सकते हैं और पढ़ाने में भी सक्षम हैं।

जहानाबाद में मीडिया से बातचीत करते हुए

गुरुवार को जहानाबाद में मीडिया से बातचीत करते हुए अपने बेटे संतोष सुमन को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि संतोष पढ़ा-लिखा है. उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ‘गरीबों में दलितों की आबादी 90 फीसदी है, इसलिए हम संतोष को मुख्यमंत्री मानते हैं और उनका प्रतिनिधित्व करते हैं.’

तेजस्वी भाषण के दौरान वे कई शब्दों से लड़खड़ाते नजर आए

जुलाई 2022 में बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पीएम मोदी और सीएम नीतीश के साथ मंच पर मौजूद थे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समारोह में लिखित भाषण पढ़ते-पढ़ते अटक गए। वह कई शब्दों को ठीक से पढ़ नहीं पाता था। तेजस्वी को अभिभाषण के लिए चार मिनट का समय मिला लेकिन वह अपने भाषण में छह बार लड़खड़ाए। तेजस्वी ने भाषण की शुरुआत में बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष की जगह बिहार विधान भवन का आह्वान किया. हालांकि, बाद में तेजस्वी ने इसे सुधार लिया। लेकिन भाषण के दौरान वे कई शब्दों से लड़खड़ाते नजर आए।

दूसरी ओर, जीतन राम माझी के बेटे संतोष सुमन, जो बिहार विधान परिषद के सदस्य भी हैं, ने बिहार का मुख्यमंत्री बनने की ऐसी किसी भी इच्छा से इनकार कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी गुरुवार को गरीब संपर्क यात्रा के दौरान अरवल पहुंचे और महादलित टोला बस्तियों में नुक्कड़ सभा के माध्यम से जिले के विभिन्न स्थानों पर लोगों से रूबरू हुए.

जीतन राम मांझी ने अरवल प्रखंड परिसर में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद संवाददाताओं से कहा कि इस सरकार ने दलितों और गरीबों की उपेक्षा की है. इस सरकार में गरीबों का उतना विकास नहीं हुआ है जितना होना चाहिए था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here