अकुलुतो सीट से भाजपा के काझेतो किनिमी निर्विरोध जीते

0
63

नागालैंड विधानसभा चुनाव: अकुलुतो सीट से भाजपा के काझेतो किनिमी निर्विरोध जीते

27 फरवरी को नागालैंड विधानसभा चुनाव से पहले, नागालैंड में अकुलुतो विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार काज़ेतो किनिमी ने निर्विरोध चुनाव जीत लिया है।

नागालैंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी. शशांक शेखर ने कहा कि 31 अकुलुतो विधानसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवार एन. खेकाशे सुमी ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली.

कज़ेतो किनिमी ने अपनी जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा

अपनी जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कज़ेतो किनिमी ने कहा, “दूसरे कार्यकाल के लिए अकुलुतो 31 ए/सी के लोगों का निर्विरोध रूप से प्रतिनिधित्व करने के लिए विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इस विशेष अधिकार के लिए ईश्वर की प्रशंसा करता हूं और अपने समर्थकों, शुभचिंतकों, अकुलुतोबीजेपी मंडल और नागालैंड राज्य बीजेपी के कार्यकर्ता। यह जीत हमारे माननीय पीएम नरेंद्र मोदी ने गतिशील नेतृत्व में लोगों के विश्वास का विश्वास है।”

इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले हफ्ते नागालैंड और मेघालय में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का मेनिफेस्टो लॉन्च करने वाले हैं.

पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि वह अगले सप्ताह दो अलग-अलग मौकों पर पूर्वोत्तर की यात्रा करेंगे।

पार्टी अधिकारी ने कहा कि नड्डा नागालैंड और मेघालय में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र लॉन्च करेंगे।

2014 में सत्ता में आने के बाद से, नरेंद्र मोदी सरकार ने अपनी एक्ट ईस्ट नीति के साथ पूर्वोत्तर क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया है। जबकि प्रधान मंत्री ने स्वयं इस क्षेत्र में 50 से अधिक यात्राएँ की हैं, एक सुरक्षित पूर्वोत्तर के विकास पर एक बड़ा ध्यान केंद्रित किया गया है।

पूर्वोत्तर क्षेत्र एक भगवा क्षेत्र में बदल गया है, जहां असम ने 2016 में एक बार भाजपा का चुनाव किया और उसके बाद 2021 में और फिर मणिपुर ने 2017 और साथ ही 2022 में भाजपा सरकार चुनी। पार्टी को उम्मीद है कि वे सरकार बनाने में सक्षम होंगे। त्रिपुरा में भी लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए।

नागालैंड में बीजेपी नेफ्यू रियो की पार्टी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ गठबंधन कर यहां की 60 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here