बीजेपी नेता की दिल्ली सरकार से मांग, 22 जनवरी को दिल्ली में न खुले शराब, मांस की दुकानें 

0
35

बीजेपी नेता की दिल्ली सरकार से मांग, 22 जनवरी को दिल्ली में न खुले शराब, मांस की दुकानें 

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि अयोध्या में रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर शराब और मांस की दुकानें खुलने से लोगों की भावनाएं आहत होंगी.

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन राजधानी में मांस और शराब की दुकानें बंद रखने की मांग की है. उन्होंने राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि इस पावन दिवस पर मांस और शराब की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी करें.

22 जनवरी ऐतिहासिक दिवस

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि अयोध्या में रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की प्रतीक्षा पूरा भारतवर्ष सदियों से कर रहा है. यह एक ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण दिवस है. इस दिन राजधानी दिल्ली सहित पूरा देश राममय होगा. इस दिन की पवित्रता और गरिमा की तुलना ही नहीं की जा सकती. दिल्ली में भी तमाम मंदिरों में सजावट की जाएगी, दीप जलाए जाएंगे और लोग भक्ति रस में डूबे होंगे. ऐसे में अगर मांस और शराब की दुकानें खुलेंगी तो यह करोड़ों लोगों की भावनाओं को आहत करेंगी.

ड्राई डे घोषित करने की मांग

बीजेपी विधायक बिधूड़ी ने सीएम मुख्यमंत्री केजरीवाल से मांग की है कि वह तुरंत आदेश जारी करें कि उस दिन कहीं भी शराब की बिक्री नहीं होगी और पूरी तरह से ड्राई डे रहेगा. इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि उस दिन मांस की दुकानें भी न खोली जाएं.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भगवान श्रीराम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है. इस कार्यक्रम के लेकर सियासी दलों में सबसे ज्यादा हलचल की स्थिति है. बीजेपी के नेता इस कार्यक्रम को लेकर जहां उत्साह में हैं और देश भर में जनजागरूकता अभियान चल रहे हैं. वहीं, जिन विपक्षी नेताओं को कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता मिल गया है और जिन्हें नहीं मिला है, दोनों ऊहापोह में हैं. विपक्षी नेताओं की बीच धर्म संकट यह है कि इसमें शामिल होना उनके वैचारिक धरातल के प्रतिकूल है तो शामिल नहीं होने से हिंदू मतदाताओं की नाराजगी का भी सामना करना पड़ सकता है. सीपीआईएम ने तो इसमें शामिल नहीं होने की आधिकारिक घोषणा कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here