बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड: गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष समेत 5 के खिलाफ केस दर्ज, जांच जारी

0
25

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड: गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष समेत 5 के खिलाफ केस दर्ज, जांच जारी

बाबा तरसेम सिंह हत्या मामले में सेवादार जसवीर सिंह ने नानकमत्ता थाने में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में पवित्र नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या मामले में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व आईएएस हरबंश सिंह चुघ, पूर्व महासचिव प्रीतम सिंह संधू और डेरा नानक पुरी टांडा के पूर्व सेवादार बाबा अनूप सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

डेरे के सेवादार ने गुरुवार रात को दी तहरीर में गुरुद्वारा साहिब की संपत्ति को खुर्द-बुर्द करने से रोकने पर बाबा तरसेम की हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

धार्मिक डेरा कार सेवा के सेवादार जसवीर सिंह ने नानकमत्ता थाने में सौंपी तहरीर को लेकर कहा कि 28 मार्च की सुबह बाबा तरसेम सिंह कार सेवा परिसर में बैठकर सेवादारों से कार्य करा रहे थे. इसी दौरान बिना नंबर की बाइक पर सवार दो युवकों ने बाबा के पास पहुंचकर ऑटोमेटिक राइफल से उनको दो गोली मार दी.

गोली की आवाज सुनकर वह जसपाल सिंह और अन्य सेवादार हमलावरों को पकड़ने दौड़े तो उन्होंने जसपाल पर भी गोली चला दी, जो लंगर हाल के गेट पर लगी. बाइक चलाने वाले आरोपी का नाम सर्वजीत सिंह जो पंजाब के तरनतारन के मियाविंड गाँव का रहने वाला है. वहीं पीछे हथियार लेकर बैठे आरोपी का नाम अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू उर्फ गंडा हैं जो रामपुर के ग्राम सिहौरा थाना बिलासपुर का रहने वाला है.

सेवादार जसपाल सिंह की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. आपको बता दें गुरुवार को सुबह बाबा तरसेम सिंह की बाइक पर आए दो हमलावरों में गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें दो हमलावर कुर्सी पर बैठे बाबा तरसेम को गोली मारते दिखते हैं. इस घटना के बाद से सिख समाज में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here