त्रिपुरा के अधिकारियों के साथ अमित शाह की कथित गुप्त बैठक।

0
74

CPI(M) ने पोल पैनल से त्रिपुरा के अधिकारियों के साथ अमित शाह की कथित गुप्त बैठक की जांच करने को कहा

सीताराम येचुरी ने आरोप लगाया कि शाह ने 16 फरवरी से शुरू होने वाले चुनावों को प्रभावित करने के प्रयास में राज्य के शीर्ष पुलिस और चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को पत्र लिखकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के संचालन को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने आरोप लगाया

अपने पत्र में, येचुरी ने कहा कि कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने आरोप लगाया है कि शाह ने 11 फरवरी को अपने चुनाव के लिए त्रिपुरा की यात्रा के दौरान पुलिस महानिदेशक और चुनाव विभाग सहित पुलिस प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के एक बैच से गुप्त रूप से मुलाकात की थी।

“ऐसे समय में, जब सामान्य रूप से मतदाताओं सहित सभी हितधारक हिंसा मुक्त निष्पक्ष मतदान के बारे में बहुत चिंतित हैं, मतदान की तारीख से ठीक तीन दिन पहले ऐसी गुप्त बैठक ने चुनावी मानदंडों का उल्लंघन करते हुए इस आशंका को और बढ़ा दिया है कि क्या कोई ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है।” येचुरी ने कहा, इस गुप्त बैठक में किसी भी तरह से चुनाव में हेरफेर करने के लिए।

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने चुनाव आयोग से आरोप की उच्च स्तरीय जांच का आदेश देने का आग्रह किया। उन्होंने चुनाव आयोग से संबंधित अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटाने और उनके खिलाफ प्रथम दृष्टया कोई सबूत मिलने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने को भी कहा।

कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने इस बार त्रिपुरा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन किया है। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में भारतीय जनता पार्टी ने 25 साल की वाम मोर्चा सरकार को गिराकर आराम से बहुमत हासिल किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here