कांग्रेस में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल, अरविंदर सिंह लवली बोले- कई और नेता आना चाहते हैं हमारे साथ

0
33

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल, अरविंदर सिंह लवली बोले- कई और नेता आना चाहते हैं हमारे साथ

आम आदमी पार्टी के दो दर्जन नेताओं और पदाधिकारियों ने आप का साथ छोड़ कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. ये सभी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए.

दिल्ली में आम आदमी को एक बड़ा झटका लगा है, जिसमें आम आदमी पार्टी के दो दर्जन से अधिक नेताओं और पदाधिकारियों ने आप का साथ छोड़ कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. ये सभी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. जिन्होंनेसभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को तिरंगे पटके पहना कर फूल मालाओं से उनका स्वागत किया. इस मौके पर राजीव भवन में आयोजित सभा में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक मुकेश शर्मा, भीष्म शर्मा, विपिन शर्मा, निगम में सदन के पूर्व नेता जितेन्द्र कुमार कोचर और पूर्व प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक आदि भी मौजूद रहे.

भाजपा और आप, दोनों ही दलों ने केवल दिल्ली की जनता को ठगने का काम किया: लवली

कांग्रेस ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष लवली ने पदभार संभालते ही, उन सभी नेताओं से पार्टी में वापसी की अपील की थी जो किसी कारणवश कांग्रेस छोड़ कर आप मे शामिल हो गए थे. उसी का नतीजा था कि इतनी बड़ी संख्या में आप के नेता और पदाधिकारी वापस कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं. इस मौके पर लवली ने आम आदमी पार्टी से आए कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा और आप, दोनों ही दलों ने केवल दिल्ली की जनता को ठगने का काम किया है. दिल्ली के विकास को लेकर उन्होंने कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए हैं.

आप भागती रहती है अपनी जिम्मेदारी से: लवली

उन्होंने कहा कि दिल्ली में आए दिन भाजपा औऱ आप के झगड़े से दिल्ली के विकास में न केवल रुकावट आई है बल्कि बड़े पैमाने पर प्रोजेक्ट भी रुके हुए है. उन्होंने भाजपा को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा का एजेंडा केवल समाज में नफरत फैलाना है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार विकास कार्य न होने का ठीकरा भाजपा पर फोड़कर अपनी जिम्मेदारी से भागती रहती है. लेकिन अब दिल्ली की जनता इसे सहन नही करेगी. वहीं उन्होंने पार्टी को लेकर कहा कि दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया जोश है और कार्यकर्ता आम जनता के बीच पहुंच रहे हैं.

विपक्षी दलों के कई नेता संपर्क में, होना चाहते हैं पार्टी में शामिल: कांग्रेस

इस दौरण पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक मुकेश शर्मा ने कहा की विपक्षी दलों के कई पदाधिकारी, पूर्व पार्षद और कुछ मौजूदा चुने हुए प्रतिनिधि कांग्रेस पार्टी में शामिल होना चाहते है, जिनसे लगातार उस क्षेत्र के सम्मानित नेता उनके सम्पर्क में हैं. लेकिन पार्टी जल्दबाजी में कोई कदम नही उठाना चाहती है. उनका कहना है कि पार्टी कार्यालय में आए दिन ऐसे लोगों और कार्यकर्ताओं का तांता लगा हुआ है, जो कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं.

राजधानी दिल्ली में जिस तरह से मौसम करवट लेकर कभी बारिश तो कभी तीखी धूप कर रही है, ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है दिल्ली की सियासत में, जहां दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष लवली के पदभार संभालने के बाद कांग्रेस पार्टी में नई ऊर्जा का संचार हुआ है और वो पहले से ज्यादा आत्मविश्वास से भरी हुई है और पार्टी के साथ संगठन को मजबूत बनाने की कोशिश में लगी हुई है, जिसमें उन्हें काफी हद तक सफलता भी मिलती नजर आ रही है, तो वहीं दूसरी तरफ आप के इतने नेताओं के एक साथ पार्टी के छोड़ने से उनकी योजनाओं को जरूर धक्का लगा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here