डेंगू की रोकथाम के लिए चलाया जा रहा है अशोक नगर में महाअभियान : रीना माहेश्वरी

0
159
रीना माहेश्वरी
डेंगू की रोकथाम के लिए चलाया जा रहा है अशोक नगर में महाअभियान : रीना माहेश्वरी

डेंगू की रोकथाम के लिए चलाया जा रहा है अशोक नगर में महाअभियान : रीना माहेश्वरी

– शिवा कौशिक –

नई दिल्ली ,राजधानी दिल्ली में डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया का खतरा बढ़ रहा है। दिल्ली नगर निगम लोगों को डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया से बचाव हेतु सावधानियां बरतने के लिए जागरूक कर रहा है। इसी विषय पर हमने अशोक नगर वार्ड की निगम पार्षद रीना माहेश्वरी से बातचीत की और उनसे जाना कि डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए वह अपने वार्ड में क्या क्या काम कर रही हैं।

रीना माहेश्वरी ने बताया की मेरे अशोक नगर वार्ड में मेरे द्वारा फॉगिंग का काम सुचारू रूप से चल रहा है, नालों में, नालियों में दवाइयों का छिड़काव करवाया जा रहा है, निगम के अधिकारी पूरे वार्ड में घूम कर और एक एक घर में जा कर इस बात को सुनिश्चित कर रहे हैं की कही भी पानी एकत्रित न हो रखा हो। रीना माहेश्वरी ने बताया की इन कार्यों के साथ साथ 25 तारीख को दिल्ली नगर निगम के सहयोग से मैं अपने वार्ड में डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिया महा अभियान चला रही हूं।

रीना माहेश्वरी ने बताया की मेरे वार्ड में फॉगिंग और साफ सफाई व स्वच्छता का काम तो पिछले कई दिनों से निरंतर चल ही रहा है। रीना माहेश्वरी ने आगे बताया की हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष में मेरे वार्ड में सेवा पखवाड़ा चल रहा है जिसमें हम वार्ड में साफ सफाई व स्वच्छता के स्तर को बढ़ाने के लिए रोज कोई न कोई काम कर ही रहे है जैसे वृक्षारोपण करना, फल वितरित करना, पार्कों में स्वच्छता के कार्यों को करना आदि। रीना माहेश्वरी ने आगे कहा कि इसके साथ साथ हम अपने वार्ड की जनता को डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया से बचाव हेतु सभी सावधानियो को बरतने के लिए जागरुक कर रहे हैं जिसमें हम लोगों को बता रहे हैं कि लोग अपने घरों में और घरों के आसपास कहीं भी पानी को एकत्रित न होने दे, कलरों के पानी को नियमित रूप से बदलते रहे, अपने घरों में साफ सफाई व स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें, अपने शरीर को ढक कर रखें, मच्छरदानी का इस्तेमाल करें आदि।

रीना माहेश्वरी ने कहा कि डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया से अपने वार्ड के लोगों को बचाने के लिए मैं हर संभव प्रयास कर रही हूं और पूरे वार्ड की साफ सफाई व स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे रही हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here