मूर्ति विसर्जन करने गईं 5 बच्चियां तालाब में डूबीं, दो मौसेरी बहनों की मौत, 3 को बचाया गया

0
40

नालंदा में मूर्ति विसर्जन करने गईं 5 बच्चियां तालाब में डूबीं, दो मौसेरी बहनों की मौत, 3 को बचाया गया

तीज पर महिलाओं ने पूजा की थी. मंगलवार की अल सुबह पूजा करने के बाद छोटी मूर्ति का विसर्जन करना था, जिसको लेकर पांच बच्चियां एक साथ डोमिनिया खंधा गई थीं.

रहुई प्रखंड की सोसंदी पंचायत के डोमिनिया खंधा में तीज के मौके पर मूर्ति विसर्जन करने गईं पांच बच्चियां तालाब में डूब गईं. हादसे में दो मौसेरी बहनों की मौत हो गई जबकि तीन बच्चियों को बचा लिया गया. घटना मंगलवार (19 सितंबर) सुबह की है. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल दोनों शव को बरामद कर लिया गया है.

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि सोमवार की रात तीज पर्व को लेकर महिलाओं ने पूजा की थी. मंगलवार की अल सुबह पूजा करने के बाद छोटी मूर्ति का विसर्जन करना था जिसको लेकर पांच बच्चियां एक साथ डोमिनिया खंधा गई थीं. यहां नहाने के दौरान पांचों डूब गईं.

पर्व के अगले दिन घर में पसरा मातम

बताया जाता है कि तालाब की गहराई ज्यादा है. पानी भी ज्यादा है. इसके चलते पांचों बच्चियां डूबने लगीं. शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने तीन बच्चियों को तो बचा लिया, लेकिन दो बच्चियां पानी ज्यादा गहरा होने के कारण डूब गईं. उन्हें नहीं बचाया जा सका. घटना के बाद गांव में पर्व के अगले दिन ही मातम पसर गया.

दी जाएगी आपदा के तहत मिलने वाली राशि

मृतक मौसेरी बहनों की पहचान जयगोविंद बिंद की 10 वर्षीय पुत्री जुली कुमारी और लंबू बिंद की 8 वर्षीय पुत्री ज्योति कुमारी के रूप में हुई है. इस मामले में रहुई थाना पुलिस ने बताया कि तालाब में डूबने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी. ग्रामीणों की मदद से दो शव को तालाब से निकाल लिया गया था. शव की पहचान कर ली गई है. पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया जाएगा. परिजनों को आपदा के तहत मिलने वाले राशि दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here