सीरियल में किया काम, ऐश्वर्या-ऋतिक के बैकग्राउंड डांसर बने, ऐसा था सुशांत सिंह राजपूत का Tv एक्टर से बॉलीवुड स्टार तक का सफर

0
8

सीरियल में किया काम, ऐश्वर्या-ऋतिक के बैकग्राउंड डांसर बने, ऐसा था सुशांत सिंह राजपूत का Tv एक्टर से बॉलीवुड स्टार तक का सफर

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में आने से पहले टीवी सीरियल में काम किया था. तो कभी वे ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन के बैकग्राउंड डांसर भी रहे.

सुशांत सिंह राजपूत हिंदी सिनेमा के एक ऐसे कलाकार थे जिनमें लोग बॉलीवुड का अगला सुपरस्टार देखते थे. उनकी एक्टिंग और लुक्स के लोग दीवाने थे. हालांकि एक्टर के निधन की खबर ने फिल्म इंडस्ट्री और देश को हिलाकर रख दिया था.

सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं है. हालांकि, निधन से पहले सुशांत काफी नाम कमा चुके थे. बॉलीवुड में वे एक बड़ा नाम बन चुके थे. लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सुशांत को कड़ा संघर्ष करना पड़ा था. उन्होंने सालों तक टीवी सीरियल में काम किया. तो कभी वे ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन के बैकग्राउंड डांसर भी रहे.

पटना में हुआ था जन्म

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार की राजधानी पटना में 21 जनवरी 1986 को हुआ था. उनके माता-पिता ने उनका नाम गुलशन रखा था. हालंकि बाद में वे सुशांत सिंह राजपूत के नाम से पहचाने गए. सुशांत की उम्र जब 16 साल थी तब उनकी मां ने उनका साथ छोड़ दिया था.

पढ़ाई में अव्वल थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत पढ़ाई में काफी अव्वल थे. पटना के अलावा उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली से भी की थी. वहीं एक्टर ने साल 2003 में दिल्ली यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी की एंट्रेंस एग्जाम में हिस्सा लिया था. इसमें वे पूरे देश में सातवे नंबर पर रहे थे.

बच्चों को ट्यूशन पढ़ाकर भरते थे डांस क्लास की फीस

दिल्ली में रहने के दौरान सुशांत को डांस का चस्का लगा. एक्टर ने ऐसे में श्यामक डावर डांस क्लास जॉइन कर ली. हालांकि, डांस क्लास के पैसे चुकाना उनके लिए मुश्किल था. तब सुशांत ने कुछ बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया. बच्चों द्वारा दिए जाने वाली फीस से वे अपनी डांस क्लास की फीस भरते थे.

कभी थे ऐश्वर्या-ऋतिक के बैकग्राउंड dancer 

अपने डांस के शौक के चलते सुशांत को 51वें फिल्मफेयर अवॉर्ड सेरेमनी (2005) में बैकग्राउंड डांसर के रूप में डांस करने का मौका मिला था. इतना ही नहीं साल 2006 में कॉमन वेल्थ गेम्स की क्लोजिंग सेरेमनी में वे एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन के बैकग्रांड डांसर थे. जबकि ऋतिक रोशन की फिल्म धूम 2 में भी वे बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आए थे.

श्यामक डावर ने दिया एक्टर बनने का सुझाव

एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले ही सुशांत सिंह अपने डांस से लोगों को इंप्रेस कर चुके थे. श्यामक डावर को भी सुशांत का डांस और उनके एक्सप्रेशन पसंद थे. एक बार श्यामक डावर ने उनसे कहा था कि सुशांत, तुम बहुत अच्छे डांसर हो. डांस करते वक्त तुम कमाल के एक्सप्रेशन देते हो. तुम एक बेहतर एक्टर भी बन सकते हो. इसके बाद सुशांत ने मुंबई का रुख किया था.

6 लोगों के साथ एक कमरे में रहे

मुंबई आने के बाद एक्टर ने राज बब्बर की पत्नी नादिरा बब्बर का थिएटर ज्वाइन कर लिया था. हालांकि मुंबई में सुशांत को 6 लोगों के साथ एक कमरे में रहना पड़ता था. मुंबई में धीरे-धीरे सुशांत काम की तलाश में भटकने लगे. उन्होंने ऑडीशन देने शुरू कर दिए.

इस सीरियल से शुरू किया एक्टिंग करियर

एक बार सुशांत ‘किस देश में है मेरा दिल’ के लिए ऑडीशन देने पहुंचे थे. उन्हें इस शो के लिए चुन लिया गया था और एक्टर का एक्टिंग डेब्यू हो गया. हालांकि इस शो में वे ज्यादा दिनों तक नजर नहीं आए. इसके बाद उन्हें साल 2009 में अंकिता लोखंडे के अपोजिट सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ मिला. यह शो काफी पसंद किया गया. इसने सुशांत और अंकिता को बड़ी पहचान दिलाई थी.

कई पो चे से किया बॉलीवुड डेब्यू

टीवी इंडस्ट्री में पहचान बनाने के बाद सुशांत ने बॉलीवुड का रुख किया. बॉलीवुड में उनका डेब्यू साल 2013 में आई फिल्म ‘कई पो चे’ से हुआ था. इसके बाद उन्होंने पीके, एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी फिल्मों में काम करके बॉलीवुड में खुद को स्थापित कर लिया था. लेकिन 14 जून 2020 को सुशांत की मौत की खबर ने फैंस को गहरा सदमा दिया था. उनकी मौत आज तक मिस्ट्री बनी हुई है. कोई कहता है कि उन्होंने आत्महत्या की तो कोई कहता है कि उनका मर्डर हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here