ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाएंगे मोहम्मद शमी? इन 5 तेज गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

0
6
मोहम्मद शमी
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाएंगे मोहम्मद शमी? इन 5 तेज गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट 22 नवंबर से खेला जाएगा, लेकिन इस दौरे से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना तय नहीं है. अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मोहम्मद शमी नहीं होंगे तो टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी आक्रमण कैसी होगी? आज हम नजर डालेंगे उन 5 तेज गेंदबाजों पर जो मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को संभालते नजर आ सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन शानदार रहा. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर जसप्रीत बुमराह के आंकड़े जबरदस्त हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते नजर आ सकते हैं.

मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा, लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर मोहम्मद सिराज कहर बरपा सकते हैं. ऐसे में मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण का प्रमुख हिस्सा होंगे. जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली पेस अटैक में मोहम्मद सिराज की भूमिका अहम होगी.

आकाशदीप

बांग्लादेश के खिलाफ आकाशदीप का प्रदर्शन अच्छा रहा. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ आकाशदीप ने खासा प्रभावित किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आकाशदीप का खेलना तय माना जा रहा है. आकाशदीप के आंकड़े शानदार हैं. साथ ही माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर आकाशदीप घातक साबित हो सकते हैं.

मुकेश कुमार

मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है. टेस्ट फॉर्मेट में मुकेश कुमार का प्रदर्शन शानदार रहा है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर मुकेश कुमार बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं.

अर्शदीप सिंह

अब तक अर्शदीप सिंह को भारत के लिए टेस्ट मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में इस तेज गेंदबाज ने खासा प्रभावित किया. पिछले दिनों दिलीप ट्रॉफी में अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. ऐसा माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अर्शदीप सिंह डेब्यू कर सकते हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here