दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करेगी कांग्रेस? नए अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया बड़ा बयान, साफ की तस्वीर

0
47

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में गठबंधन करेगी कांग्रेस? नए अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया बड़ा बयान, साफ की तस्वीर

दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने गठबंधन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तस्वीर साफ करने की कोशिश की.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अरविंदर सिंह लवली (Arvinder Singh Lovely) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में गठबंधन की सूरत पर पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली कांग्रेस (Delhi congress) संगठन को मजबूत करेंगें. संगठन का विस्तार होने पर पार्टी मजबूत होगी. सियासी तौर पर किसी के खिलाफ आवाज उठाने से कांग्रेस (Congress) पार्टी परहेज नहीं करेगी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की सरकार के दौरान सबसे ज्यादा काम हुए थे. दिल्ली कांग्रेस पार्टी को प्रदेश की जनता मिस कर रही है. लवली ने कहा कि दिल्ली के लोगों के हित के लिए कोई भी मुद्दा क्यों न हो, चाहे वो किसी के भी खिलाफ क्यों न हो, कांग्रेस उस मुद्दे को उठाएगी. गठबंधन के सवाल पर लवली ने कहा कि चुनाव किसके साथ लड़ना है, यह पार्टी हाईकमांड तय करेगा.

गठबंधन पर पार्टी नेतृत्व का फैसला अंतिम

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि, ‘यह सच है कि पिछले कुछ सालों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, लेकिन आज दिल्ली और देश में जो माहौल है, उसे देखकर लोग कांग्रेस की ओर देख रहे हैं.’ कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है. इससे आगे उन्होंने कहा कि लोगों को ‘डबल मार’ का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली और देश के लोग कांग्रेस को याद कर रहे हैं. हम अपने संगठन को मजबूत करेंगे और लोगों के मुद्दों को उठाना जारी रखेंगे. मुझे दिल्ली में कांग्रेस का भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है. दिल्ली में आप के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा कि इस मसले पर निर्णय पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here