खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने पर तीन महिलाओं की मौत – चार महिला मजदूर अस्पताल में भर्ती

0
65

हरियाणा : खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से तीन महिलाओं की मौत, चार को अस्‍पताल में कराया भर्ती 

मौके पर मौजूद लोगों ने उन सभी दबी हुई महिलाओं को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. इसमें तीन महिलाओं प्रियंका, बिल्लो व एक अन्य की मौत हो गई. जबकि बीरा देवी, बिमला देवी व अन्य घायल हो गई.

मिट्टी ढहने से मंगलवार को हुआ बड़ा हादसा

हरियाणा के पटौदी में खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. पटौदी के गांव दरापुर में मनरेगा के तहत जोहड़ की खुदाई की जा रही थी, इसी दौरान मिट्टी ढह गई और इसमें सात महिलाएं दब गई. इनमें से तीन महिलाओं की मौत हो गई. इस हादसे में चार महिलाएं घायल भी हुई हैं, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. मिट्टी ढहते ही पास ही मौजूद ग्रामीण और अन्य लोग मौके पर आ गए, जिन्होंने मिट्टी में दबी महिलाओं को तुरंत बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. तीन महिलाओं की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

दरअसल, पटौदी की गांव दरापुर में जोहड़ की खुदाई का कार्य पंचायत द्वारा कराया जा रहा है. मनरेगा के तहत यहां महिलाओं को काम पर लगाया गया है. बताया जा रहा है कि गांव का ही पूरण सिंह पंच यहां मिट्टी उठाने का कार्य कर रहा था. मंगलवार सुबह करीब सवा दस बजे खुदाई के दौरान जब जेसीबी और ट्रैक्टर को इस गड्ढे में भेजा जा रहा था तो उसी वक्त मिट्टी ढह गई और खोदे गए गड्ढे में मौजूद सात महिलाएं दब गई.

मौके पर मौजूद लोगों ने उन सभी दबी हुई महिलाओं को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. इसमें तीन महिलाओं प्रियंका, बिल्लो व एक अन्य की मौत हो गई. जबकि बीरा देवी, बिमला देवी व अन्य घायल हो गई. जिन्हें गंभीर हालत में पटौदी से गुड़गांव के सिविल अस्पताल भेजा गया है. वहीं किरण देवी को पटौदी अस्पताल में ही भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मौके पर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच के दौरान सामने आया है कि यहां आठ महिलाएं काम कर रही थी जबकि एक पुरूष पूरण सिंह यहां इनकी सुपरवाइजरी के लिए लगाया गया है. यह गांव का पंच भी बताया जा रहा है जो ट्रैक्टर के जरिए मिट्टी को गड्ढे से बाहर ला रहा था. जांच के बाद ही हादसे का असल कारण पता लग पाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here