सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर लगाई रोक, अरविंद केजरीवाल बोले- ‘यह भारतीय लोकतंत्र…’

0
31

राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, अरविंद केजरीवाल बोले- ‘यह भारतीय लोकतंत्र…’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, मैं राहुल गांधी के खिलाफ अन्यायपूर्ण मानहानि मामले में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं.

मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सजा पर रोक लगा दी है और इसके तहत अब उनकी संसद सदस्यता बहाल हो गई. कोर्ट के इस फैसले के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं सामने आनी शुरू हो गई हैं. ऐसे में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए राहुल गांधी को बधाई दी है.

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मैं राहुल गांधी जी के खिलाफ अन्यायपूर्ण मानहानि मामले में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के हस्तक्षेप का स्वागत करता हूं. यह भारतीय लोकतंत्र और न्यायिक प्रणाली में लोगों के विश्वास को मजबूत करता है. राहुल गांधी और वायनाड के लोगों को बधाई.’

पूर्णेश मोदी के वकील ने क्या कहा?

मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी के खिलाफ दलील पेश कर रहे शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी के वकील महेश जेठमलानी से अदालत ने पूछा कि, ‘कम सजा भी दी जा सकती थी. अधिकतम सजा देने का क्या ग्राउंड है? परिणाम स्वरूप संसदीय क्षेत्र की जनता का भी इससे अधिकारी सुरक्षित रहता और अब जब तक अपील लंबित रहेगी तब तक राहुल गांधी की सजा पर रोक बरकरार रहेगी.’ राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने भी सत्यमेव जयते- जय हिंद लिख कर फैसले का स्वागत किया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है और इसका जश्न भी मनाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here