उम्मीद के मुताबिक दिल्ली के शहीदी पार्क में नहीं पहुंच रहे दर्शक, अब MCD का प्लान जान हो जाएंगे खुश

0
53

दिल्ली के शहीदी पार्क में उम्मीद के मुताबिक नहीं पहुंच रहे दर्शक, अब MCD का प्लान जान हो जाएंगे खुश

Delhi Shahidi Park:

दिल्ली के शहीदी पार्क को लेकर दर्शकों में उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है और इसकी वजह म्यूजियम की महंगी टिकट होना बताया जा रहा है. ऐसे में लोग भारी संख्या में नहीं पहुंच रहे हैं.

नई दिल्ली जिला स्थित शहीदी पार्क में बीते 8 अगस्त को ओपन म्यूजियम की शुरुआत की गई थी. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को उम्मीद थी कि इसे लेकर लोगों में अच्छा उत्साह रहेगा और काफी संख्या में दर्शक म्यूजियम में घूमने पहुंचेंगे. लेकिन, एमसीडी की उम्मीदों के विपरीत बीते ढाई महीने में महज 10 हजार दर्शक की इस म्यूजियम को देखने के लिए आये हैं. पुरानी और नई दिल्ली के बीच स्थित दिल्ली गेट के पास होने की वजह से ऐसी संभावना जाहिर की जा रही थी कि सेंट्रल पॉइंट पर होने और दर्शकों के लिए फ्री पार्किंग की सुविधा की वजह से काफी संख्या में दर्शक इस म्यूजियम में आएंगे.

हालांकि, अब तक इसे लेकर दर्शकों में वैसा उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है और इसकी वजह म्यूजियम की महंगी टिकट होना बताया जा रहा है, जिसे देखते हुए एमसीडी टिकटों की कीमतों में कटौती करने का विचार कर रही है. बात करें टिकटों की कीमत की तो, तीन साल से लेकर 12 साल के बच्चों का एंट्री टिकट 50 रुपये, जबकि उससे बड़ी उम्र के लोगों के लिए 100 रुपये का एंट्री टिकट है. वहीं छुट्टी वाले दिन व्यस्कों का एंट्री टिकट 150 रुपये और बच्चों का एंट्री टिकट 75 रुपये रखा गया है. एमसीडी के अनुसार हर दिन मुश्किल से 100 से 125 लोग म्यूजियम देखने आ रहे हैं.

महंगी टिकट बनी दर्शकों की राह का रोड़ा

बताया जा रहा है कि इसकी टिकट महंगी होने के कारण कम ही लोग इस म्यूजियम को देखने आ रहे हैं. उद्यान विभाग के अधिकारियो ने एमसीडी के टिकट की कीमतों में कटौती के विचार की पुष्टि करते हुए बताया कि इसका फैसला एमसीडी कमिश्नर के स्तर पर होना है. जिसके बाद ही पता चल पाएगा कि टिकट की कीमतों में कितनी कटौती की जाएगी और नई कीमत कितनी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here