रामगोपाल यादव ने विवादित बयान देने वालों को बताया ‘मूर्ख’ कहा,’मैं सनातन धर्म का समर्थक हूं’

0
45

 ‘मैं सनातन धर्म का समर्थक हूं’, रामगोपाल यादव ने विवादित बयान देने वालों को बताया ‘मूर्ख’

सनातन धर्म पर दिए जा रहे विवादित बयानों के लेकर हंगामा जारी है. इसके खिलाफ लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इस कड़ी में अब समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव का बयान आया है.

हाल के दिनों में सनातन धर्म (Sanatan Dharma) पर दिए गए आपत्तिजनक बयान का विरोध जारी है. इस पर हर तरफ से प्रतिक्रयाएं आ रही हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (SP) के महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. रामगोपाल यादव ने कहा है कि कुछ लोग मूर्खता की बातें करते हैं, उन्हें करने दो. लेकिन, हम तो सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं. मैं सनातन धर्म का समर्थक हूं.

रामगोपाल यादव ने आगे कहा, “मैं भगवान शिव, राम और कृष्ण सबकी पूजा करता हूं. बाबा विश्वनाथ से लेकर जितने ज्योतिर्लिंग हैं, सभी का दर्शन कर चुके हैं, जो ऐसी बातें कर रहे हैं उनसे पूछिए, मैं तो सनातन धर्म को मानने वाला हूं और सनातन धर्म का समर्थक हूं.” गौरतलब है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा था कि सनातन धर्म मच्छर से फालने वाले डेंगू और मलेरिया रोग की तरह है और इसे खत्म करना होगा.

उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म पर और क्या कहा था?

उदयनिधि स्टालिन ने आगे कहा था, “कुछ चीजें हैं, जिन्हें हमें खत्म करना है और हम सिर्फ विरोध नहीं कर सकते. मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते. हमें उन्हें खत्म करना है. सनातनम भी ऐसा ही है. सनातनम का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है.” उन्होंने कहा था, “सनातनम का अर्थ क्या है? शाश्‍वत या कुछ ऐसा, जिसे बदला नहीं जा सकता, कुछ ऐसा जिस पर सवाल नहीं उठाया जा सकता और यही तो सनातनम का अर्थ है.” इसके अलावा डीएमके के नेता ए राजा ने भी सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here