सड़क दुर्घटनाओं के मामले में अब निगम इंस्पेक्टर पर करायेंगे कानूनी कार्यवाही : राहुल टांक

0
48

सड़क दुर्घटनाओं के मामले में अब निगम इंस्पेक्टर पर करायेंगे कानूनी कार्यवाही : राहुल टांक

नई दिल्ली ( सी.पी.एन. न्यूज़ ) : एम सी डी पर्यावरण सहायक यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राहुल टांक का कहना हैं कि नगर निगम में कार्यरत हमारे सफाई कर्मचारी लगातार जानलेवा हादसों का शिकार हो रहे है। जिसका मुख्य कारण निगम में काबिज हमारे सहायक सफाई निरीक्षक(दरोगा) और सफाई
निरीक्षक(इंस्पेक्टर) है।

राहुल टांक ने बताया कि बीते दिनों करोल बाग जोन के हमारे एक सफाई कर्मचारी ने सड़क दुर्घटना में अपनी जान गवां दी,और अभी रक्षाबंधन के त्यौहार पर सिविल लाइन जोन के हमारे दो कर्मचारियों का भयंकर एक्सीडेंट हुआ उसमे भी एक की जान चली गई दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। ना जाने ऐसे कितने ही हादसे होते होंगे जिनकी खबर भी हम तक नहीं पहुंच पाती। अब सवाल उठता है आखिर बार बार जानलेवा हादसे होने के बावजूद ये दरोगा इंस्पेक्टरो के मन में कर्मचारियों के प्रति सजगता और इतने संगठनों का भय क्यों नहीं है ? क्योंकि अभी तक ऐसे दो चार अधिकारियों को सबक नहीं मिल पाया है। हमेशा समाज या हमदर्दी के नाते ये लोग बच निकलते है,और फिर कुछ दिन बाद वही अपनी काली करतूत शुरू देते है।

राहुल टांक का कहना है कि एम सी डी पर्यावरण सहायक यूनियन ने अपना मिशन बना लिया है,दिल्ली के किसी भी कोने में यदि किसी कर्मचारी के साथ सड़क दुर्घटना होती है तो सबसे पहले हमारा संगठन संबंधित वार्ड के एएसआई व एसआई के खिलाफ पुलिस में एफआईआर कराएंगे ताकि वो दोबारा कोई ऐसी गलती ना दोहराएं। और हमारे कर्मचारियों के साथ हो रहे सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here