बुमराह को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मैट हेनरी, जानें टॉप-5 में कौन-कौन शामिल

0
47

बुमराह को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मैट हेनरी, जानें टॉप-5 में कौन-कौन शामिल

World Cup Leading Wicket Takers Matt Henry Jasprit Bumrah Latest Sports News World Cup 2023: बुमराह को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मैट हेनरी, जानें टॉप-5 में कौन-कौन शामिल

न्यूजीलैंड के मैट हेनरी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. मैट हेनरी अफगानिस्तान के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज को आउट कर टॉप पर पहुंचे.

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 288 रन बनाए. इस तरह न्यूजीलैंड के सामने 289 रनों का लक्ष्य है. वहीं, न्यूजीलैंड के मैट हेनरी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. मैट हेनरी अफगानिस्तान के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज को आउट कर टॉप पर पहुंचे. मैट हैनरी ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है.

मैट हेनरी ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा

अब तक मैट हेनरी ने 18 की एवरेज से 9 विकेट झटके हैं. वहीं, जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. जसप्रीत बुमराह ने 3 मैचों में 11.62 की एवरेज से 8 विकेट अपने नाम किया है. मैट हेनरी और जसप्रीत बुमराह के बाद तीसरे नंबर पर मिचेल सैंटनर काबिज हैं. मिचेल सैंटनर ने 4 मैचों में 18.75 की एवरेज से 8 खिलाड़ियों को आउट किया है. साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा चौथे नंबर पर हैं. कगीसो रबाडा ने 3 मैचों में 19.86 की एवरेज से 7 विपक्षी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है.

इन गेंदबाजों ने चटकाए हैं सबसे ज्यादा विकेट

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर काबिज हैं. हसन अली ने 3 मैचों में 19.71 की एवरेज से 7 विकेट झटके हैं. इसके बाद नीदरलैंड्स के बेस डी लीडे का नंबर है. बेस डी लीडे ने 3 मैचों में 23.14 की एवरेज से 7 विकेट झटके हैं. श्रीलंका के दिलशान मधुशंका के नाम 3 मैचों में 26.29 की एवरेज से 7 विकेट दर्ज हैं. इस फेहरिस्त में आठवें, नौवें और दसवें नंबर पर क्रमशः राशिद खान, मार्को यॉन्सेन और रवीन्द्र जडेजा हैं. राशिद खान, मार्को यॉन्सेन और रवीन्द्र जडेजा ने क्रमशः 6,6 और 5 विकेट अपने नाम किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here