केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला,दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे,जानें किन दिनों नहीं मिलेगी शराब

0
36

दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे, केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला, जानें किन दिनों नहीं मिलेगी शराब

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ड्राई डे को लेकर फैसला लिया है. आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखकर ड्राई डे की घोषणा की गई है।

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 4 दिन का ड्राई डे घोषित किया है. अगले तीन महीनों में आने वाले त्योहार जन्माष्टमी, मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस और ईद पर ड्राई डे रहेगा यानि इस दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. दिल्ली सरकार ने आने वाले त्योहारों को शांतिपूर्व और व्यवस्थित ढंग से सुनिश्चित करने के उद्येश्य के तहत ये फैसला लिया है. फिलहाल, जुलाई से सितम्बर तक के लिए ये घोषणा की गई है.

ड्राई डे जिन तारीखों को घोषित किया गया है, उनमें मुहर्रम (29 जुलाई), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त), जन्माष्टमी (7 सितंबर), और ईद (28 सितंबर) शामिल हैं. आम आदमी पार्टी सरकार ने कहा है कि इस कदम का उद्देश्य धार्मिक और राष्ट्रीय उत्सवों के दौरान सम्मानजनक और गंभीर माहौल को सुनिश्चित रखना है.

इन दिनों भी ड्राई डे

ड्राई डे के दिन राष्ट्रीय राजधानी में शराब की बिक्री और सेवन प्रतिबंधित रहेगा. इन दिनों के साथ ही 2 अक्टूबर को भी गांधी जयंती के चलते ड्राई डे रहे. गणेश चतुर्थी पर भी दिल्ली में ड्राई डे घोषित किया जा सकता है. दिल्ली सरकार हर तीन महीने पर ड्राई डे के संबंध में लिस्ट जारी करती है.

पिछले साल दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने छठ पूजा पर भी ड्राई डे घोषित किया था. हालांकि, इस साल अभी तक इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है. ड्राई डे के माध्यम से सरकार त्यौहारों के अवसर पर रोकने और सौहार्दपूर्ण वातावरण को बढ़ावा देना चाहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here