मजबूती से लड़ रही हूँ डेंगू के खिलाफ लड़ाई : मोहिनी जीनवाल

0
39

मजबूती से लड़ रही हूँ डेंगू के खिलाफ लड़ाई : मोहिनी जीनवाल

* छोटी छोटी गलियों में करायी जा रही है फॉगिंग

– शिवा कौशिक –

नई दिल्ली ,डेंगू के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए मेरे वार्ड में तेजी से चल रहा है फॉगिंग व दवाइयों के छिड़काव का काम, जी हां ऐसा कहना है सुंदर नगरी वार्ड की निगम पार्षद मोहिनी जीनवाल का। बातचीत के दौरान मोहिनी जीनवाल ने बताया कि डेंगू को रोकने के लिए मेरे पूरे वार्ड में फॉगिंग का कार्य निरंतर रूप से चल रहा है।

मोहिनी जीनवाल ने आगे बताया की मेरे वार्ड में फॉगिंग का कार्य दो तरह से चल रहा है एक तो दो छोटी छोटी साइकिलों के माध्यम से वार्ड की उन छोटी छोटी गलियों में फॉगिंग करवाई जा रही है जहां पर बड़े वाहन नहीं जा पाते और दूसरा वार्ड की बड़ी बड़ी सड़कों पर बड़ी गाड़ियों के माध्यम से फॉगिंग का कार्य निरंतर रूप से चल रहा है।

मोहिनी जीनवाल ने आगे बताया की फॉगिंग के कार्य के साथ साथ नालियों में लगातार दवाइयों का छिड़काव करवाया जा रहा है, इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है की वार्ड के किसी भी इलाके में व वार्ड के किसी भी घर में साफ पानी कहीं भी एक जगह एकत्रित न हो पाए, लगातार पूरे वार्ड के प्रत्येक घर में चेकिंग भी करवाई जा रही है और घरों में पानी में डालने वाली दवाइयां भी वितरित की जा रही है। मोहिनी जीनवाल ने आगे बताया की बतौर अपने वार्ड की निगम पार्षद मैं हर वो कार्य करने का प्रयास कर रही हूं जिससे मैं अपने वार्ड में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को रोक सकूं और अपने वार्ड की जनता की सुरक्षा को सुनिश्चित कर सकूं और दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों की मेहनत से और वार्ड के लोगों के सहयोग से मैं अपने कार्य में सफल भी हो रही हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here