जल संकट को भूल दूसरे मुददों में उलझे हैं केजरीवाल : विनोद जायस

0
43

जल संकट को भूल दूसरे मुददों में उलझे हैं केजरीवाल : विनोद जायस

नई दिल्ली ( सी.पी.एन.न्यूज़  ) : आधे से ज्यादा दिल्ली भीषण गर्मी में जल संकट अथवा दूषित जलापूर्ति से जूझ रही है लेकिन मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल केंद्र सरकार से अपने अधिकारों को ले उलझे हैं | उन्हें दिल्ली की समस्याओं से कुछ लेना देना नहीं है | यह कहना है भजनपुरा से नगर निगम का चुनाव लड़े ठाकुर विनोद जायस का | विनोद जायस कहते हैं  2023 में अरविन्द केजरीवाल का 9 वर्षों के बाद यह बयान कि दिल्ली में हम गंदे पानी का स्थाई समाधान करेंगे, इससे साफ जाहिर होता है कि अभी तक उन्होंने दिल्ली में पानी की जरुरत को पूरा करने के लिए कोई योजना नही बनाई है जबकि गर्मियों में जल संकट प्रत्येक वर्ष होता है, जिसके लिए कोई समर एक्शन भी नही बनाया है,  उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड की डिवीजन वाईज एक रिपोर्ट में खुद प्रशासन ने स्वीकारा है कि दिल्ली वालों को स्वच्छ जल नही मिल रहा है।

एक आरटीआई रिपोर्ट अनुसार 12344 पानी के सैंपल की जांच में 35 प्रतिशत सैंपल फेल पाए गए। विनोद जायस  ने कहा कि दिल्ली में एक बड़ी आबादी है जहां पानी नही पहुॅच रहा है, और संसाधनां की कमी के कारण ये गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। इन क्षेत्रों में स्वच्छ पानी की आपूर्ति पर कभी ध्यान नही दिया गया। भजनपुरा ,उस्मानपुर ,घोंडा, , न्यू अशोकर नगर, ललिता पार्क, , पटपड़गंज, डल्लू पुरा, जगतपुरी, यमुना विहार, मंडोली रोड ,राम नगर , जगतपुर, धीरपुर गांव, आजाद पुर, संजय एन्कलेव, नत्थूपुरा, मुंडका सहित जे.जे. कॉलोनियां, पुनर्वास कॉलोनियों की जनता जल संकट से जूझ रही है। उन्होंने कहा कि टैंकर माफिया हावी है और आप पार्टी के नेताओं की सांठगांठ से खुले में पानी बिक रहा है। उन्होंने कहा कि यमुना का पानी दूषित है और दिल्ली बोर्ड का पानी इतना दूषित है कि बिना फिल्टर पानी नही पी सकते। उन्होंने कहा कि जल संकट से दिल्ली की जनता त्रस्त है, केजरीवाल ढोंग करने की बजाय दिल्लीवालों को जवाब दें कि दिल्ली 9 वर्षों में भी जल संकट से उबर क्यों नही पाई।

विनोद जायस  ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल संकट के समय मुद्दो से भटकाने की राजनीति करने में माहिर है और बढ़ती गर्मी में जल संकट से ध्यान भटकाने में ऐसे मुद्दों पर लड़ाई लड़ रहे है जिसका दिल्ली की जनता से कोई लेना देना नही है।  अधिकारों की लड़ाई में दिल्ली की जनता का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की राजनीति करने वाले अरविन्द केजरीवाल हमेशा संकट के समय नदारत होते है और साजिशन लोगों का ध्यान अपनी ओर केन्द्रित करने का षडयंत्र करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here