मूर्खतापूर्ण बर्ताव पड़ गया भारी, KKR के खिलाड़ी पर 1 मैच का बैन; जानिए क्या है पूरा मामला

0
17

मूर्खतापूर्ण बर्ताव पड़ गया भारी, KKR के खिलाड़ी पर 1 मैच का बैन; जानिए क्या है पूरा मामला

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में खराब बर्ताव के लिए जुर्माना और 1 मैच का बैन भुगतना पड़ा है. जानिए क्या है ये पूरा मामला.

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा पर आईपीएल में आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए 1 मैच का बैन लगा दिया गया है. इसके अलावा उनपर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना भी ठोका गया है. ये दूसरा मौका है जब मौजूदा सीजन में हर्षित ने आचार संहिता का पालन नहीं किया है. इसी कारण उन्हें दंडित किया गया है. इसी के साथ आईपीएल 2024 में हर्षित राणा नियमों का पालन ना करने के लिए बैन झेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

क्यों लगा हर्षित राणा पर बैन?

बीते सोमवार KKR और दिल्ली कैपिटल्स का मैच खेला गया. पहले दिल्ली ने बल्लेबाजी की थी, लेकिन इस बीच हर्षित राणा ने अभिषेक पोरेल को क्लीन बोल्ड कर दिया था. हालांकि हर्षित पहले फ्लाइंग किस देने वाले थे, लेकिन बाद में उन्होंने अभिषेक को डग आउट की तरफ जाने का इशारा किया था. आईपीएल द्वारा जारी की गई स्टेटमेंट में बताया गया है कि हर्षित ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार कर लिया है. ये पहला मौका नहीं है जब हर्षित राणा पर जुर्माना लगाया गया है. सीजन की शुरुआत में KKR और SRH का मैच हुआ था, जिसमें उन्होंने मयंक अगरवाल का विकेट चटकाने के बाद उन्हें फ्लाइंग किस दिया था. उस बर्ताव के लिए उनके ऊपर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था.

हर्षित राणा ने की थी धारदार गेंदबाजी

KKR के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवरों में केवल 153 रन बना पाई थी. DC को छोटे स्कोर पर रोकने में हर्षित ने अहम योगदान दिया था. पहले उन्होंने अभिषेक शर्मा की गिल्लियां बिखेरीं और उसके बाद रसिख सलाम का विकेट भी लिया था. उन्होंने 4 ओवरों में मात्र 28 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 21 गेंद शेष रहते 7 विकेट से दिल्ली को हरा दिया था. KKR फिलहाल 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर विराजमान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here