लैंड फॉर जॉब्स केस में रागिनी के बाद चंदा को बुलाया; मंगलवार को तेजस्वी से हुए थे सवाल-जवाब

0
54

लैंड फॉर जॉब स्कैम : लालू की बेटी चंदा यादव से ED की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को लालू प्रसाद की बेटी रागिनी यादव का बयान भी दर्ज किया था. रागिनी यादव पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने कल पेश हुईं थी और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया गया था.

रेलवे में नौकरी पाने के बदले जमीन देने के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी चंदा यादव से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ की जा रही है. चंदा यादव पूछताछ के लिए आज ईडी कार्यालय पहुंची हैं. जहां उनसे कई तरह के सवाल किए जा रहे हैं. कल इस मामले में ईडी ने लालू प्रसाद की बेटी रागिनी यादव का बयान भी दर्ज किया था.

एजेंसी के सामने पेश हुईं रागिनी यादव 

रागिनी यादव पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने कल पेश हुईं थी और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया गया था. ये कथित घोटाला उस समय हुआ था जब प्रसाद संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)-1 सरकार में रेल मंत्री थे. एजेंसियों का आरोप है कि 2004-09 की अवधि के दौरान भारतीय रेलवे के विभिन्न जोन में ग्रुप डी के पदों पर विभिन्न व्यक्तियों को नियुक्त किया गया था और इसके बदले में संबंधित व्यक्तियों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और इस मामले में एक लाभार्थी कंपनी ए के इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित कर दी थी.

एजेंसी ने इस साल मार्च में रागिनी यादव, उनकी बहनों चंदा यादव और हेमा यादव और पूर्व राजद विधायक अबू दोजाना के पटना, फुलवारीशरीफ, दिल्ली-एनसीआर, रांची और मुंबई स्थित परिसरों पर छापे मारे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here