‘BJP के सभी छल-कपट के बावजूद कांग्रेस…’, हरियाणा के नतीजों पर दीपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान

0
12
दीपेंद्र हुड्डा
'BJP के सभी छल-कपट के बावजूद कांग्रेस...', हरियाणा के नतीजों पर दीपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान

Haryana Vidhan Sabha Chunav Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने तीसरी बार जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस को लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा है. जिसको लेकर कांग्रेस के नेताओं की लगातार प्रतिक्रिया आ रही हैं. इसी कड़ी में रोहतक से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि जो नतीजे आए हैं, उन्होंने सबको अचंभित कर दिया है. हम इनका गहराई से विश्लेषण कर रहे हैं.

हुड्डा ने आगे कहा कि 20 के लगभग विधानसभा क्षेत्रों से ईवीएम को लेकर हमारे प्रत्याशियों द्वारा शिकायतें आ रही है. पूरे चुनाव की प्रक्रिया पर प्रश्न चिन्ह उठ रहे हैं. हमने चुनाव आयोग के सामने जो शिकायतें थी वो रखी हैं उनका क्या जवाब मिलता है हम उसका इंतजार कर रहे हैं.

‘चुनाव आयोग को उनका जवाब देना चाहिए’
कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पोस्टल बैलेट में 90 में से 76 सीटों पर कांग्रेस की बढ़त थी. सारे सर्वे और धरातल पर जो रिपोर्ट थी उसमें कांग्रेस की बढ़त सारे देश को दिखाई दे रही थी. लेकिन जो चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े हो रहे है चुनाव आयोग को उनका जवाब देना चाहिए. बरहाल बीजेपी के सभी छल-कपट के बावजूद हमने 40 प्रतिशत वोट हासिल किए हैं. हुड्डा ने कहा इसके लिए मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करना चाहता हूं. प्रजातांत्रिक व्यवस्था में जो हमारी भूमिका रहेगी हम उसे अच्छे से निभाएंगे. लोगों की आवाज उठाने का काम करेंगे.

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी 48 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही है. वहीं कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा इंडियन नेशनल लोकदल 2 सीटों पर जीती है. तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज की है. जननायक जनता पार्टी और और आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुल पाया है. 2019 के चुनाव में बीजेपी 40 सीटों पर ही जीत पाई थी, इसलिए उसे जेजेपी से गठबंधन कर सरकार बनानी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here